MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. कंपनी समाचार

Mahindra ने लॉन्च किया स्कॉर्पियो-एन बेस्ड ‘Global Pick Up’, जानें क्या हैं इसके फीचर्स

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने केप टाउन में अपनी कंपनी के वार्षिक कार्यक्रम में अपनी नई ग्लोबल पिकअप अवधारणा का प्रदर्शन किया है. यह कॉन्सेप्ट स्कॉर्पियो एन एसयूवी पर आधारित है. SUV बेस्ड इस पिक-अप कॉन्सेप्ट को कंपनी ने ग्लोबल मार्केट के लिए तैयार किया है.

KJ Staff
Mahindra launches Scorpio-N based Global Pick Up
Mahindra launches Scorpio-N based Global Pick Up

Mahindra Global Pic Up:  महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड कंपनी ने लंबे इंतजार के बाद महिंद्रा स्कॉर्पियो एन बेस्ड पिकअप ट्रक का अनावरण किया है. केप टाउन में आयोजित कंपनी के वार्षिक कार्यक्रम में नई ग्लोबल पिकअप ट्रक को लॉन्च किया गया है. ग्लोबल पिकअप को महिंद्रा इंडिया डिज़ाइन स्टूडियो (MIDS) में डिज़ाइन किया गया है.  कंपनी का कहना है कि महिंद्रा पिकअप को लोगों की सेफ्टी को देखते हुए बनाया गया है. इसे जीएनसीएपी और लैटिन एनसीएपी में फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है. वहीं इस भव्य कार्यक्रम में कृषि जागरण के प्रधान संपादक एमसी डोमिनिक, कंपनी की निदेशक शाइनी डोमिनिक और समूह संपादक एंड सीएमओ ममता जैन शामिल हुए. जो कि कृषि जागरण के लिए एक गौरवशाली पल रहा.

देश की प्रसिद्ध वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने लंबे इंतजार के बाद स्कॉर्पियों एन बेस्ड पिकअप को लॉन्च किया है. भारत के 77 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में मंहिद्रा ने अपने फ्यूचरस्केप कार्यक्रम में ग्लोबल पिकअप को भी लॉन्च किया है. इस कार्यक्रम के दौरान कंपनी ने यह भी कहा है कि जल्द ही भविष्य में यूके और यूरोप में बॉर्न ईवी रेंज लॉन्च करके अपने वैश्विक रुप से विस्तार करेगी. इसके साथ ही आइए जानते है पिकअप के फीचर्स

फीचर्स(Features)

कंपनी की ओर से कहा गया है कि महिंद्रा ग्लोबल पिकअप (प्रोजेक्ट कोड Z121) को सुरक्षा के मद्देनजर बनाया गया है. इसे JNCP और लैटिन NCAP में फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है. अगली पीढ़ी के लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित, महिंद्रा ग्लोबल पिकअप में जिप, जैप, जूम और कस्टम ड्राइव मोड की सुविधा से सुसज्जित है. वहीं उल्लेखनीय विशेषताओं में एक प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, 5G कनेक्टिविटी, एक सिंगल-पेन सनरूफ और सेमी-ऑटोमैटिक पार्किंग शामिल हैं.

इंजन(Engine)

हुड के मुताबिक, महिंद्रा ग्लोबल पिक अप 2.2-लीटर एमहॉक टर्बो डीजल इंजन द्वारा संचालित होगा, जो 172 एचपी की अधिकतम पावर और 400 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है. इस इंजन को छह-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. एसयूवी में लो-रेंज गियरबॉक्स और टेरेन रिस्पॉन्स मोड के साथ 4x4 सिस्टम भी लगा है.

डिजाइन(Design)

महिंद्रा ग्लोबल पिकअप को शानदार स्टाइल दिया गया है. वहीं मजबूती को लेकर क्या ही कहना है. बता दे कि ग्लोबल पिक अप को महिंद्रा इंडिया डिज़ाइन स्टूडियो (MIDS) में डिज़ाइन किया गया है. जैसा कि एक पिकअप ट्रक में होना चाहिए. इसके फ्रंट फेशिया में एक नई ग्रिल, एलईडी हेडलैंप, वर्टिकल-स्टैक्ड एलईडी फॉग लैंप, एक बड़ी स्टील स्किड प्लेट और बेहतर वॉटर-वेडिंग के लिए एक स्नोर्कल मिलता है.

इसे भी पढ़े- ट्रैक्टर जो आपके लिए है बेहतर, महिंद्रा 575 डीआई और स्वराज 744 एफई की तुलना

इसके अलावा पिकअप ट्रक में स्टोरेज के लिए एक रूफ रैक और बेहतर विजिबिलिटी के लिए एक एलईडी लाइट बार मिलेगा. साइड प्रोफाइल में 5 डुअल-स्पोक बड़े अलॉय व्हील लगे हुए हैं. महिंद्रा ग्लोबल पिकअप का ग्राउंड क्लीयरेंस स्पष्ट रूप से उबड़-खाबड़ इलाकों को संभालने के लिए पर्याप्त है.पीछे की तरफ, पिकअप ट्रक में रिक्टेंगुलर एलीमेंट, वर्टिकल एलईडी टेल-लैंप, एक निचला बम्पर और एक सीधा टेलगेट मिलता है. इसके अलावा, इसमें सुरक्षा के लिए दो अतिरिक्त पहिये भी मिलेंगे.

English Summary: Mahindra launches Scorpio-N based 'Global Pick Up' Published on: 16 August 2023, 03:38 PM IST

Like this article?

Hey! I am KJ Staff. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News