1. कंपनी समाचार

कोरोना बीमारी से लड़ने के लिए महिंद्रा अमेरिका के स्वास्थ्य कर्मियों के लिए बना रही है PPE

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा

देश की जानी मानी कंपनी महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) अब जनरल मोटर्स (General Motors) और फोर्ड मोटर (Ford Motor) के साथ मिलकर अमेरिका में कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों के लिए एक मेडिकल प्रर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विमेंट (PPE) बनाने में साथ दे रही है. जिस वजह से मेरिकी विदेश सचिव माइक पॉम्पियो ने महिंद्रा द्वारा की गई इस पहल की सराहना की है. महिंद्रा कंपनी इसकी मैन्युफैक्चरिंग ऑबर्न हिल्स स्थित मैन्युफैक्चरिंग साइट पर कर रही है, जिसमें 20 कर्मचारियों की टीम काम कर रही है. महिंद्रा वाहनों में विंडशील्ड (Wind Shield) के तौर पर इस्तेमाल होने वाले प्लॉस्टिक पॉलीकॉर्बोनेट (Plastic Polycarbonate) से फेस शील्ड और मास्क तैयार कर रही है. यह प्रोटेक्टेड शील्ड देखने में बॉक्स के आकार की तरह है. इन शील्ड की मदद से डॉक्टर्स और नर्स खुद को कोरोना वायरस के खतरे से बचा सकेंगे और बिना किसी डर से संक्रमित मरीजों का इलाज कर सकेंगे.

कर्मचारी की पत्नी ने दिया ये सुझाव

मैन्युफैक्चरिंग यूनिट (Manufacturing Unit)  के एक कर्मचारी की पत्नी क्रिटिकल केयर फैसिलिटी में काम करती हैं. उसने ही ऐसे बॉक्स को बनाने का सुझाव दिया. जोकि सबको काफी अच्छा लगा. उसके बाद कंपनी ने ऐसे 5 बॉक्स तैयार किए, जिसकी टेस्टिंग करवाई गई.

फ्रंटलाइन वर्कर्स तक पहुंचा रही है ये बॉक्स

 महिंद्रा अब स्थानीय प्रशासन, सरकार, लोकल बिजनेस के जरिए  फ्रंटलाइन वर्कर्स तक ये बॉक्स पहुंचा रही है. इसके अलावा, महिंद्रा ऑकलैंड  कांउटी में कर्मचारियों को भी फ्री में खाना भी मुहैया करवा रही है.

English Summary: Mahindra Group: Mahindra is preparing PPE for US health workers to fight corona disease

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News