1. कंपनी समाचार

हरियाणा के सिरसा व करनाल में ‘कृषि रसायन’ ने किया अपने डिस्ट्रीब्यूटरों से विचार विमर्श एवं उत्पाद नवाचार

Krishi Rasyan Company

हरियाणा में कपास उगाने वाले क्षेत्र के लिए सिरसा में और धान उगाने वाले क्षेत्र के लिए करनाल  में कार्यक्रम आयोजित किये गये.  दोनों कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि कृषि रसायन कंपनी के बिज़नेस हेड सुरिंदर मट्टू जी व् ‘एग्मा एनर्जी’  के कन्ट्री डायरेक्टर डॉ. लोकेश सिंह थे. कृषि रसायन की तरफ से दिल्ली ऑफिस से डॉ. अशोक सुनेहा (बीडीएम) , आर० के० फुटेला ( आरएम - कॉटन ), कृष्ण कुमार जी ( एसएम फर्टिलाइजर ), करनाल में श्री सुरेंदर शर्मा जी ( आरएमपैडी )  एवं श्री पंडिता (आरएम  – एनसीआर  )   जी के साथ पूरी टीम ने हिस्सा लिया.

इस कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से की गई. कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए आर० के० फुटेला जी और सुरेंदर शर्मा जी ने सभी मेहमानों का स्वागत किया व मुख्य अतिथियों का परिचय आये हुए डिस्ट्रीब्यूटरों से करवाया. इस मौके पर कंपनी के बारे में संक्षेप में  सुरिंदर मट्टू जी द्वारा बताया गया और आने वाले समय की योजनाओं के बारे में भी बताया गया. उन्होंने बताया कि ‘कृषि रसायन’ अपने ब्रांड ‘क्रिसज’ को किसानों के बीच काफी लोकप्रिय कर चुकी है. कंपनी ने किसानों की उन्नत्ति के लिए बहुत सारे विशिष्ट उत्पाद दिए हैं जो किसानो के बीच बहुत लोकप्रिय हैं.

K Max Energy

कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों द्वारा एक नए उत्पाद के मैक्स एनर्जी का नवाचार एवं विमोचन किया गया. कार्यक्रम में कृषि रसायन व् ‘एल्गा एनर्जी’ के बीच हुए नवाचार के बारे में बताया गया जोकि कृषि क्षेत्र की एक नई पहल है. डॉ. लोकेश सिंह ने विभिन्न तरीकों से नए उत्पाद के मैक्स एनर्जी के बारे में विस्तारपूर्वक बताते हुए कहा कि ‘यह उत्पाद भारत देश में अपनी तरह का पहला उत्पाद है जोकि फसल की जड़ों के साथ - साथ वानस्पतिक वृद्धि में भी सहायक है. के मैक्स एनर्जी पौधों के साथ मिटटी के सुधार में भी सहायक है .

ये सभी गुण के मैक्स एनर्जी में एक विशेष तकनीक यूपीटी  के कारण आते है जो स्पेन  से ली गई है.  डॉ. अशोक सुनेहा ने कंपनी के अन्य फोकस उत्पादों फ्लिक सुपर,  क्राउन , सुपरहिट , कनैक्ट, क्रिबोर, क्रिजिंक  आदि उत्पादों के बारे में भी विस्तार से बताया. जिसमें बहुत से उत्पाद जैसे क्रिबोर और क्रिजिंक विदेशों से निर्यात किये गये हैं. इसके बाद सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स ने कंपनी के मुख्य अधिकारियों के साथ अपने अपने क्षेत्रों के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की व कंपनी के नए उत्पाद की बहुत प्रशंसा की. कार्यक्रम में मोबाइल एप्प के इस्तेमाल एवं फायदे, कंपनी ने किस तरह जमीन स्तर पर गतिविधियां की हैं और किस तरह का किसान संपर्क कार्यक्रम अब चलने वाला है उस पर भी चर्चा की गई. कार्यक्रम के अंत में कृष्ण कुमार जी ने आये हुए सब डिस्ट्रीब्यूटर्स का धन्यवाद किया.

English Summary: Krishi Rasyan Company in Sirsa and Karnal did discussions and product innovations with their distributors

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News