1. कंपनी समाचार

Renault Kiger को क्या बनाता है खास, ये जानकारी है आपके काम की

अभिषेक सिंह
अभिषेक सिंह
Renault Car

Renault Car

फ्रांस की ऑटो मोबाइल कंपनी Renault अब भारतीयों की पसंद बनते जा रही है. जब से Renault ने kwid को भारतीय बाजार में उतारा है, तब से Renault के प्रति लोगों का विश्वास और बढ़ा है. Kwid की अपार सफलता के बाद Renault ने एक और बेहतरीन SUV kiger को लॉन्च किया है. यह देखने में बेहद ही स्टाइलिश है. साथ ही इसके फीचर्स भी बढ़िया हैं. अन्य गाड़ियों की तुलना में kiger की कीमत भी कम मालूम पड़ती है. यह छह कलर ऑप्शन ब्लू, ब्राउन, सिलवर, व्हाइट, रेड और ग्रे में उपलब्ध है. यहीं नहीं Kiger के इंटीरियर और एक्सटीरियर भी शानदार हैं. आइए जानते हैं Kiger के फीचर्स.

पावरफुल इंजन

Renault Kiger ने इंजन पर बढ़िया काम किया है. यह 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो-चार्ज्ड पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है. इसका 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 100 PS की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, इसका 1.0-लीटर टर्बो-चार्ज्ड पेट्रोल इंजन 72 PS की पावर और 92 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. यह 5स्पीड मैनुअल, 5 स्पीड ऑटोमैटिक और CVT ट्रांसमिशन में उपलब्ध रहेगा.

फीचर्स

Renault Kiger एक शानदार SUV गाड़ी है. इसमें 7 इंच का इंफोटेमेंट सिस्टम और फुली डिजिटल डाइव डिस्प्ले दिया गया है. इसके अलावा साइड में ब्लैक क्लेडिंग्स, रियर में रूफ माउंटेड स्पॉइलर और स्प्लिट C-शेप्ड टेल लैंप दिए गए हैं.

किससे है मुकाबला?

यूं तो भारतीय बाजारों में एक से बढ़कर एक कारें मौजूद हैं, लेकिन Kiger के आने के बाद बाजार की रौनक और भी बढ़ जाएगी. इसकी चर्चा भी खूब हो रही है. Kiger का मुकाबला Kia Sonet, Hyundai Venue, Tata Nexon और Maruti Suzuki Vitara Brezza जैसी गाड़ियों से है.

कीमत

भारतीय बाजारों में Renault kiger की कीमत कम रहने वाली है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो कंपनी इसकी कीमत 6 से 8 लाख रुपये के बीच रख सकती है, जो फीचर्स और इस सेगमेंट के गाड़ियों के मुकाबले कम है.

Like this article?

Hey! I am अभिषेक सिंह. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News