News

रेनॉल्ट इंडिया ग्रामीण भारत में बिक्री की मात्रा को दोगुना करने के लिए बनाएगी बेहतरीन विपणन रणनीति

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी रेनॉल्ट घरेलू बिक्री की मात्रा को दोगुना करने और अपने मध्यावधि लक्ष्य को प्राप्त करने के साथ ही ऑटोमोबाइल उद्योग में चल रही मंदी के बीच अपनी बिक्री में सुधार करने के लिए ग्रामीण बाजारों को ध्यान में रखते हुए नए उत्पाद लाने की योजना बना रही है.

रेनॉल्‍ट इंडिया के ऑपरेशन मैनेजिंग डायरेक्‍टर व्‍यंकटराम मामील्‍लापल्‍ले ने बताया कि आने वाले सालों में ग्रामीण बाजारों के लिए बेहतरीन विपणन रणनीति बनाई जाएगी जिसमें कुल बिक्री मात्रा का 50% मिलने की उम्मीद है. मौजूदा वक्त में ग्रामीण बाजार, कंपनी की कुल बिक्री में केवल 10% का योगदान करते हैं. मामील्‍लापल्‍ले ने कहा, ‘अगले तीन वर्षों में घरेलू बाजार में बिक्री की मात्रा को दोगुना कर 200,000 कार सालाना करने का भरोसा है. उन्होंने कहा, "कुछ नए उत्पाद जो भविष्य में आने वाले हैं वे हमें वहाँ ले जाएंगे जहाँ हम मध्यावधि तक जाना चाहते हैं." मामील्‍लापल्‍ले ने कहा कि कंपनी 2019 के अंत तक कार्यबल में गिरावट और बिक्री में मंदी के बावजूद अपने नये ग्राहकों को 20,000 कारों तक की बिक्री का लक्ष्य बना रही है, जिसके अनुसार उसे प्रति माह लगभग 7,000 कारों की औसत बिक्री की उम्मीद है.

मामील्‍लापल्‍ले ने आगे कहा, ‘यूरोपीय कार निर्माता इसके बजाय कौशल कर्मचारियों के जरिये मंदी का लाभ उठाएंगे. उन्होंने कहा, यह उनकी साझेदार कंपनी निसानके विपरीत है, जो वैश्विक लागत बचाने वाली कवायद पर है और भारत में 1,710 सहित दुनिया भर में 12,500 से अधिक कर्मचारियों को निकाल रही है. वित्त वर्ष -19 में, रेनॉल्ट इंडिया ने घरेलू बाजार में 80,000 कार से थोड़ा कम बिक्री की, जो पिछले वर्ष की तुलना में 22% कम है. इसका बाजार हिस्सा 75 आधार अंकों के साथ 2.35% पर पहुंच गया है. कंपनी ने वित्त वर्ष -17 में 135,000 कारों की सर्वाधिक वार्षिक बिक्री हासिल की थी और तब से बिक्री घट रही है.



English Summary: Renault India to create best marketing strategy to double sales volume in rural India

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in