MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. कंपनी समाचार

KCMMF: मिल्मा ने लॉन्च किए प्रीमियम डार्क चॉकलेट और बटर बिस्कुट, जानें कीमत

केरल को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (केसीएमएमएफ), जिसे मिल्मा ब्रांड के नाम से जाना जाता है, ने ट्रेंडिंग मार्केट का लाभ उठाने के लिए अपना पहला प्रीमियम डार्क चॉकलेट और बटर बिस्कुट लॉन्च किया है.

KJ Staff
KCMMF Milma launches premium dark chocolate
KCMMF Milma launches premium dark chocolate

हेल्थ के प्रति जागरूक युवा पीढ़ी और बुजुर्गों की पसंद और स्वाद को ध्यान में रखते हुए, केरल को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (केसीएमएमएफ), जिसे मिल्मा ब्रांड के नाम से जाना जाता है, ने ट्रेंडिंग मार्केट का लाभ उठाने के लिए अपना पहला प्रीमियम डार्क चॉकलेट और बटर बिस्कुट लॉन्च किया है. इन हेल्दी डार्क चॉकलेट उत्पादों के साथ बाजार में धूम मचाकर, मिल्मा अमूल के बाद बाजार में डार्क चॉकलेट लॉन्च करने वाली देश की दूसरी डेयरी सहकारी संस्था बन गई है.

मालूम हो कि नए उत्पादों में डेलोज़ा ब्रांड के अंतर्गत प्रीमियम डार्क चॉकलेट के तीन वेरिएंट और एक मिल्क चॉकलेट वेरिएंट, इसके अलावा मिल्मा चोकोफुल और उस्मानिया बटर बिस्कुट और बटर ड्रॉप्स के दो वेरिएंट - डेयरी विकास और पशुपालन मंत्री जे चिंचुरानी द्वारा लॉन्च किए गए. ऐसे में आइए इस खबर के बारे में विस्तार से जानते हैं-

राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) के चेयरमैन मीनेश सी शाह ने डेयरी विकास और पशुपालन मंत्री जे चिंचुरानी से चॉकलेट के नए ब्रांड का पहला सेट प्राप्त किया. वहीं, उन्होंने उस्मानिया बटर बिस्कुट और बटर ड्रॉप्स का पहला सेट इंडियन डेयरी एसोसिएशन (आईडीए) के पूर्व अध्यक्ष आरएस सोढ़ी को दिया. चिंचुरानी ने कहा कि केरल ने हाल ही में दूध उत्पादन और लिक्विड मिल्क और वैल्यू-एडेड डेयरी उत्पादों के मार्केटिंग में महत्वपूर्ण प्रगति की है. वहीं, मिल्मा के चेयरमैन केएस मणि ने कहा कि नई सुविधाएं मिल्मा की महत्वाकांक्षी 'रिपोजिशनिंग मिल्मा 2023' पहल के हिस्से के रूप में उसके उत्पादों की रेंज के लिए मार्केट का विस्तार करने में मदद करेंगी. 

उन्होंने कहा, “हम नए वेरिएंट लाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो हेल्दी और पौष्टिक हों, साथ ही वर्तमान हेल्थ के प्रति जागरूक पीढ़ी और बुजुर्गों की मांगों को भी पूरा करते हों. मणि ने कहा, चॉकलेट सेगमेंट में हेल्थ विकल्प लॉन्च करने से मिल्मा के बाजार विस्तार और विविधीकरण में मदद मिलेगी. प्रीमियम चॉकलेट सेगमेंट के अंतर्गत मिल्मा की डार्क चॉकलेट में 50 प्रतिशत से अधिक कोको होता है, जो हृदय रोग के खतरे को कम करने के अलावा मूड और इम्यून सिस्टम प्रणाली को बढ़ाकर किसी के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करता है. डार्क चॉकलेट सेगमेंट के तहत तीन वेरिएंट में से एक सादा डार्क चॉकलेट है, जबकि अन्य दो नारंगी और बादाम और किशमिश और बादाम का संयोजन हैं. फिलहाल बाजार में 70 ग्राम और 35 ग्राम डेलीजा चॉकलेट और चॉकलेट उपलब्ध कराई जाती है. 35 ग्राम और 70 ग्राम डेलीज़ा मिल्क चॉकलेट और डेलीज़ा प्लेन डार्क चॉकलेट की कीमत क्रमशः 35 और 70 रुपये है, जबकि संतरे और बादाम के साथ 35 ग्राम और 70 ग्राम डेलीज़ा डार्क चॉकलेट और किशमिश और बादाम की कीमत क्रमशः 40 और 80 रुपये है.

इसके अलावा, बार चॉकलेट के रूप में एक हेल्थ स्नैक बार, चॉकोफुल के दो वेरिएंट नवीनतम लॉन्च का हिस्सा हैं. चॉकोफुल दो संयोजनों में उपलब्ध है - ग्रेनोला और फ्रूट, साथ ही ग्रेनोला और नट्स - और इसकी कीमत 12 ग्राम के लिए 10 और 30 ग्राम के लिए 20 रुपये है. चॉकलेट उत्पादों के अलावा, मिल्मा ने मिल्मा बटर का उपयोग करके बनाए गए उस्मानिया बटर बिस्कुट और उस्मानिया बटर ड्रॉप्स भी पेश लॉन्च हैं. 200 ग्राम उस्मानिया बटर बिस्किट की कीमत 80 रुपये है, जबकि 150 ग्राम बटर ड्रॉप्स की कीमत 70 रुपये है.

English Summary: KCMMF Milma launches premium dark chocolate and butter biscuits NDDB news Published on: 03 November 2023, 06:09 PM IST

Like this article?

Hey! I am KJ Staff. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News