Corporate

इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड (भारत) ने कृषि रसायन व्यापार के लिए ऑस्ट्रेलिया में सहायक कंपनी की स्थापना की

Indogulf CropSciences Limited

इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड (भारत) ने अपनी ऑस्ट्रेलियाई सहायक कंपनी की स्थापना "इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज ऑस्ट्रेलिया प्राइवेट लिमिटेड" के रूप में की, ताकि ऑस्ट्रेलिया में कृषिरसायन का व्यवसाय शुरू करने के लिए एक स्थानीय सहायक के रूप में रणनीतिक स्थिति हासिल की जा सके, प्रतिस्पर्धा में सुधार हो सके और व्यापार में वृद्धि हो सके. ऑरलैंडो यूएसए में इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज यूएसए कॉर्प के बाद यह इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड (भारत) की दूसरी विदेशी सहायक कंपनी है.

श्री राकेश मल्होत्रा माननीय महावाणिज्य दूत, भारत के महावाणिज्य दूतावास मेलबर्न में इस फैसले का स्वागत किया और मेलबर्न में बिजनेस समिट की यात्रा के दौरान  संजय अग्रवाल और सौरभ अभिरंजन के साथ इंडोगल्फ परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात की  और उन्हें बधाई दी. उन्होंने आगे कहा कि इस तरह की पहल दोनों देशों के बीच व्यापारिक संबंधों को मजबूत करेगी और माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के "मेक इन इंडिया" सपने को बढ़ावा देगी.

प्रबंध निदेशक संजय अग्रवाल के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई एग्रोकेमिकल मार्केट ने, 2015 से 2020 तक की अनुमानित अवधि के दौरान 4.54% का सीएजीआर दर्ज किया है. गेहूं, जौ, गन्ना, कैनोला, कपास, सब्जियां और फल जैसी फसलें बड़े पैमाने पर ऑस्ट्रेलिया में उगाई जाती हैं, जिससे ऑस्ट्रेलिया कीटनाशकों का प्रमुख उपयोगकर्ता भी है. फसल आधारित अनुप्रयोग ऑस्ट्रेलिया में कीटनाशकों के लिए सबसे बड़ा बाजार बनाते हैं, जो सबसे तेजी से बढ़ रहा है.

इंडोगल्फ दुनिया के अन्य प्रमुख क्षेत्रों में अपने व्यापार के संचालन और नेतृत्व का विस्तार करने के लिए काम कर रहा है क्योंकि हम अपने सर्वोत्तम फॉर्मूलेशन और सक्रिय संघटक उत्पादों के साथ वैश्विक व्यापार उपस्थिति के लिए अपनी योजनाओं को जारी रख रहे हैं. जैसा कि हम इन बाजारों में मजबूत साझेदारी स्थापित करने और अपने वरिष्ठ नेतृत्व को स्थापित करने के लिए काम करते हैं, मैं आशा करता हूं कि हम 2019 और उससे आगे के लिए अपने वैश्विक व्यापार लक्ष्यों की दिशा में उत्कृष्ट प्रगति करेंगे.’’  इंडोगल्फ के इंटरनेशनल एग्रीबिजनेस के सीईओ और प्रमुख श्री सौरभ अभिरंजन ने कहा.

25 साल से अधिक समय से स्थापित, इंडोगल्फ (पूर्व में जय श्री रसायन उद्योग लिमिटेड) भारत में अग्रणी संयंत्र संरक्षण कंपनी में से एक है . कंपनी नए ऑफ-पेटेंट एक्टिविज़ के निर्माण पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है और पहले से ही भारत में पहले निर्माता के रूप में स्पिरोमिसफेन का सफलतापूर्वक निर्माण शुरू कर चुकी है. भारत में असाधारण मजबूत टीम के समर्थन के साथ, कंपनी ग्लोबल प्लेटफ़ॉर्म पर उपस्थिति बना रही है, ऑस्ट्रेलिया में यह नई सहायक कंपनी इंडोगल्फ की स्ट्रेंथ को और बढ़ाएगी, इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड भविष्य में कई अन्य देशों में अतिरिक्त सहायक कार्यालय खोलेगी.



English Summary: Indogulf established subsidiary in Australia for Agrochemical Business

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in