आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. कंपनी समाचार

Hero Moto Corp की बिक्री में आई 70% से ज्यादा की उछाल, इन आंकड़ों को देख चौंक जाएंगे आप

सचिन कुमार
सचिन कुमार

Hero Moto Corp

बेशक, अब सरकार बेपटरी हो चुकी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश में जुट चुकी हो, मगर कोरोना काल के उस दर्दनाक दौर को शायद कभी भुलाया जा सकता है, जब उद्योग, कल कारखानों की आर्थिक बदहाली अपने चरम पर पहुंच चुकी थी और तालेबंदी का सिलसिला शुरु हो चुका था, लेकिन ऐसे बदहाली भरे दौर में भी एक ऐसा उद्योग था, जो तेजी से फलीभूत हो रहा था. एक ओर जहां सारे उद्योगों की विकास की रफ्तार थम चुकी थी, तो ऐसे में इस उद्योग ने जिस तरह का कीर्तिमान स्थापित किया, वो यकीनन काबिल-ए-तारीफ है. इस उद्योग का नाम ऑटो उद्योग है, तो चलिए कोरोना काल में आखिर इस उद्योग ने क्या कुछ उपलब्धियां हासिल की है, आइए जानते हैं कि इस रिपोर्ट में...

सेल्स में हुआ 70 फीसद का इजाफा

कोरोना काल Hero Moto Corp की बिक्री में 72% का इजाफा दर्ज किया गया है. बिक्री में हुए इस भारी इजाफे को देखते हुए ऑटो उद्योग से ताल्लुक रखने वाले लोग खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. यकीनन, इस बिल्कुल अविश्वसनीय था कि जब ऐसी स्थिति में लोग अपनी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए जूझ रहे थे, तो भला यह ऑटो उद्योग अपने GOODS के सेल्स में आखिर इतना इजाफा दर्ज कैसे कर पाया था?

इन आंकड़ों को देखकर चौंक जाएंगे आप

कंपनी के आंकड़ों पर अगर गौर फरमाएं, तो विगत माह मार्च में Hero Moto Corp कंपनी की कुल बिक्री 3,34,647 हुई है. इससे कंपनी के लाभ में भारी इजाफा होने की संभावना जताई जा रही है. कंपनी के कांरिदें इस आंकड़ें को देख खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं.

गौरतलब है कि विगत वित्त वर्ष में कोरोना काल के आर्थिक बदहाली के चपेट में आकर कंपनी को भारी आर्थिक क्षति हुई थी. कंपनी के उत्पाद की बिक्री में भारी गिरावट हुई थी, लेकिन यह हालात उन दिनों के हैं, जब कोरोना की दहशत की वजह से पूरे देश लॉकडाउन लगा था, लेकिन जब अनलॉक का सिलसिला शुरू हुआ, तो एक ओर जहां सारे उद्योग अपनी आर्थिक बदहाली से जूझ रहे थे, तो वहीं ऑटो उद्योग लगातार तेजी से बढ़ रहा था.  इसी का नतीजा है कि वित्त वर्ष के आखिर माह में  कंपनी ने 3 लाख से भी अधिक की बिक्री की है.

इस बारे में बताते हुए कंपनी के प्रमुख संजय जैन कहते हैं कि, 'Hero MotoCorp’s एक वैश्विक व्यापारिक संगठन है, कोरोना काल में हमने अपनी व्यापक रणनीतियों का सहारा लेकर आर्थिक बदहाली से उबरने की कोशिश की है और हम इस बात को लेकर अत्याधिक आशावादी हैं कि आगामी माह में हम आने वाले दिनों में और अच्छा करने जा रहे हैं'.  वहीं, कंपनी के प्रमुख नवीन चौहान कहते हैं कि, 'हमारे लिए वित्त वर्ष 2020-21 एक मिलस्टोन साबित हुआ है.

English Summary: 70 percent hike in sales of Hero Moto Corp

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News