Commodity News

1 अगस्त से होंगे ये बड़े बदलाव, जानिए आपके जेब पर कैसे पड़ेगा असर

1AUG

कल 1 अगस्त से बहुत कुछ बदलने जा रहा है. अगस्त का यह महीना वैसे तो कई कारणों से खास होगा, लेकिन सबसे ज्यादा यह आपके जेब को प्रभावित करेगा. कल से क्या-क्या सस्ता हो जाएगा और किन चीजों के दामों में बदलाव आएगा, आइए जानते हैं इस लेख में....

कल से जीएसटी की नई दरें लागू हो जाएंगी, जिसका सबसे ज्यादा असर आपके आर्थिक योजनाओं पर पड़ेगा. इसलिए जरूरी है कि आने वाले बदलाव को लेकर ना सिर्फ सजग रहें बल्कि आपकी तैयारी भी पूरी हो. ध्यान रहे कि कल से जीएसटी की नई दरें लागू होंगी, जिसके कारण इलेक्ट्रिक व्हीकल के दाम गिरेंगें और बैटरी से चलने वाले कारों और स्कूटरों की मांग में बढ़ोत्तरी होगी. बती दें कि कल से जीएसटी की नई दरें इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए 12 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी कर दी जाएगी.

यहां होगा प्रॉपर्टी खरीदने पर फायदा

नई जीएसटी दरों के आने के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्रॉपर्टी खरीदना सबसे सस्ता हो जाएगा. नई दरों के तहत ग्रुप हाउसिंग में 6 फीसदी और कामर्शियल में 25 फीसदी सरचार्ज समाप्त करने का फैसला हुआ है. वहीं, अगर बात कॉमर्शियल प्रॉपर्टी के सर्किल की करें तो रेट में 21 फीसदी की कमी आई है।

SBI में मुफ्त हो जाएगी पैसों से जुड़ी ये सर्विस

कल से एसबीआई भी अपने ग्रहकों को फायदा देते हुए ऑनलाइन फंड ट्रांसफर फ्री करने जा रही है. जी हां, अब SBI में ग्राहकों को आईएमपीएस चार्ज देने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आप SBI  की योनो ऐप, इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सेवा का इस्तेमाल करते हुए फ्री फंड ट्रांसफर बिना किसी आईएमपीएस चार्ज के कर सकते हैं.



Share your comments