Commodity News

SBI Card IPO: केवल 10 दिनों में पैसा कमाने के लिए 2 से 5 मार्च तक करें अप्लाई, ये रही पूरी प्रक्रिया

State Bank of India

अगर आप महज कुछ दिनों में पैसा कमाना चाहते हैं, तो एसबीआई आपके लिए एक अच्छा मौका दे रहा है. आप एसबीआई (State Bank of India) कार्ड्स के आईपीओ (IPO) में निवेश कर सकते हैं. जानकारों का कहना है कि एसबीआई  कार्ड्स का IPO  भी आईआरसीटीसी (IRCT) की तरह अच्छा साबित होगा. अगर आप जानना चाहते हैं कि एसबीआई कार्ड का आईपीओ कब आएगा, इसका प्राइस रेंज क्या होगा, साथ ही इसको आम आदमी कैसे खरीद सकता है, तो इस लेख को अंत कर ज़रूर पढ़ते रहें.

आईपीओ क्या होता है?

उस प्रक्रिया को आईपीओ कहा जाता है, जिसमें कोई कंपनी पहली बार बाहर के लोगों या संस्थाओं को अपने शेयर बेचने का प्रस्ताव रखती है. जब इन शेयर्स को खरीदा जाता है, तो आपकी कंपनी में हिस्सेदारी दी जाती है. इसके बाद ही शेयर्स की स्टॉक एक्सचेंज में खरीद-फरोख्त की जाती है.

एसबीआई कार्ड  का आईपीओ कब खुलेगा

एसबीआई कार्ड्स का आईपीओ सब्सक्रिप्शन 2 से 5 मार्च तक खुला रहेगा. आप इस तारीख तक अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि जिस दिन से एसबीआई कार्ड्स का आईपीओ सब्सक्रिप्शन की खबर आई है, उस दिन से जानकार सलाह दे रहे हैं कि सभी लोग इसमें निवेश करें.

इतना होगा आईपीओ का प्राइस रेंज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसबीआई  कार्ड्स के आईपीओ का प्राइस रेंज 750-755 रुपये तय हुआ है. इसका लॉट साइज 19 शेयरों का है. कहा जा रहा है कि अगर निवेशक की किस्मत अच्छी रही, तो कम से कम 19 शेयर जरूर मिल जाएगा.

ऐसे करें आईपीओ में निवेश

  • आईपीओ (IPO) में निवेश करने के लिए आपके पास डीमैट अकाउंट होना अनिवार्य है.

  • इस अकाउंट में आईपीओ में निवेश करने का ऑप्शन आता है.

  • इस ऑप्शंन को सेलेक्ट करने के बाद आईपीओ प्रक्रिया से जुड़ी कुछ खास सूचनाएं भरने के बाद आवेदन कर सकते हैं.

  • इसके अलावा आप अपने बैंक ब्रांच जाकर भी ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • आपके आवेदन के अनुसार उतनी रकम आईपीओ बंद होने से लिस्टिंग तक ब्लॉक कर दी जाती है.

खबर है कि एसबीआई कार्ड्स के आईपीओ के जरिए 9000 करोड़ रुपये जुटाने का प्रयास हो रहा है. आईपीओ शेयर बाजार में इसकी लिस्ट 16 मार्च तक आएगी. बता दें कि शेयर बाजार को एसईबीआई (SEBI) रेग्युअलेट करती है. इसी महीने एसबीआई कार्ड के आईपीओ लाने को लेकर मंजूरी दी गई है. जानकारी के लिए बता दें कि एसबीआई देश में दूसरा सबसे बड़ा क्रेडिट कार्ड जारी करने वाला बैंक है.

ये खबर भी पढ़ें: किसान नीम से बनाएं जैविक कीटनाशक, मिलेगी बेहतर उपज

 



English Summary: apply in sbi card ipo from march 2 to 3

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in