Weather

Weather Update: मौसम के मिजाज में हुआ बड़ा बदलाव, हरियाणा और पंजाब में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

मौसम का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा, ऊपर से कोरोना वायरस ने लोगों की जिंदगी कैद कर रखी है. इसके साथ ही हो रही बेमौसम बारिश ने किसानों की फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचाया है. अगर बात करें, राजस्थान की, तो वहां के जालौर के सांचौर, रानीवाड़ा और  भीनमाल आदि कई कस्बों सहित बाड़मेर जिले में हल्की बूंदाबांदी व कहीं पर भारी बारिश देखने को मिली. इस बेमौसमी बारिश की वजह से ज्यादातर खलिहान पानी से तरबतर हो गए हैं. इस वक्त किसान कोरोना की महामारी में भी फसलों की कटाई में लगे हुए हैं. इस बारिश की वजह से ईसबगोल की फसल को काफी हद तक नुकसान पहुंचा है. इस समस्या से किसानों की मेहनत पर पानी फिरता नजर आ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है. जिसका सबसे ज्यादा असर आज पड़ने की उम्मीद है. बारिश की वजह से तापमान में काफी गिरावट देखने को मिल रही है.

दिल्ली -एनसीआर में मौसम में उतार-चढ़ाव

राजधानी दिल्ली में मौसम ने करवट लेनी शुरू कर दी जिसके बाद से मौसम में काफी परिवर्तन देखने को मिल रहा है. आज सुबह हुई हल्की बारिश ने मौसम ख़ुशनुमा बना दिया है.

हरियाणा और पंजाब में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

इन दोनों राज्यों के मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है जिसके चलते नारनौल, झज्जर समेत आस-पास के इलाकों में हुई हल्की बूंदाबांदी ने फिर से किसानों की समस्या बढ़ा दी है. इसके साथ ही अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र,पानीपत,चण्डीगढ़ और सिरसा आदि जगहों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है.

पहाड़ी इलाकों में तूफानी हवाओं का असर जारी

जम्मू-कश्मीर एवं हिमाचल प्रदेश तथा मैदानी क्षेत्रों में दिल्ली, एनसीआर और उत्तर पश्चिमी इलाकों में रात को बारिश एवं तूफानी हवाओं का दौर शुरू होने की संभावना है.



English Summary: Weather update: big changes in weather patterns, orange alert issued in Haryana and Punjab

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in