Weather

मौसम पूर्वानुमानः आज यहां होगी झमाझम बारिश, इन क्षेत्रों में आँधी की चेतावनी जारी

अक्टूबर महीने की शुरुआत के साथ ही मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदलता हुआ दिखायी दे रहा है. लोगों को एक तरफ भीषण गरमी से जहां राहत मिली है, वहीं वातावरण में भी हल्की ठंडक महसूस की जा रही है. वैसे कुछ झेत्रों में लगातार हो रही बरसात के कारण गुनगुनी ठण्ड पड़नी भी शुरू हो गयी है. चलिये आपको बताते हैं कि आज आपके क्षेत्र में मौसम किस तरह का रहेगा.

दिल्ली में मौसम रहेगा खुशनुमाः
दिल्ली में मौसम का मिज़ाज कुछ नर्म रहेगा. जबकि इसके एनसीआर वाले क्षेत्रों जैसे- नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद में दोपहर तक तापमान 32 से 35 डिग्री तक होने की संभावना है.

यहां चल सकती है तेज़ हवाएः
मौसम विभाग के मुताबिक कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश के साथ तेज़ हवाएं भी चल सकती है. वहीं छत्तीसगढ़, सिक्किम, उड़ीसा में आंधी की आशंका जतायी गयी है. मेघालय, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की अगर बात करें तो यहां तेज़ आंधी के साथ भारी बारिश होने के आसार बने हुए हैं. हालांकि कुछ क्षेत्रों में मौसम साफ भी बना रह सकता है.

यहां होगी भारी बारिशः
मौसम विभाग के मुताबिक आज अरूणाचल, पश्चिम बंगाल और असम में भारी बरसात हो सकती है. यहां शाम तक मौसम बदल सकता है और तेज़ हवाएं भी चल सकती है. वहीं महाराष्ट्र समेत आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी भारी बारिश की संभावना बनी हुई है.

बिहार में अलर्ट जारीः
बिहार के कुछ क्षेत्रों में अभी भी अलर्ट जारी है. जबकि बाढ़ प्रभावित जगहों पर राहत एवं बचाव कार्य जारी रखा गया है. वहीं जगह-जगह जलजमाव के कारण पटना के बहुत से क्षेत्रों में पानी बदबू मारने लगा है. जहां-तहां गंदगी के कारण क्षेत्र में मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ रहा है, जिस कारण डेंगू-मलेरिया जैसी बीमारियां राजय की राजधानी पर दस्तक देने को तैयार हैं.



English Summary: weather alert today weather report 10 october current weather

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in