Weather

मौसम पूर्वानुमान: देश के इन इलाको में मौसम के मिजाज बदलने के साथ ही होगी मूसलाधार बारिश !

rain

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में कई राज्यों में भारी बारिश के साथ ठंड बढ़ने की आशंका है. जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटों के मध्य तमिलनाडु, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा समेत दक्षिण केरल में झमाझम बरसात हो सकती है. वहीं लक्षद्वीप में भी मूसलाधार बारिश होने की संभावना है.

जबकि दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तटीय कर्नाटक के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. देर शाम तक महाराष्ट्र, दक्षिण कोंकण और गोवा में भी मौसम का मिजाज बदल सकता है और यहां बरसात हो सकती है. मराठवाड़ा, तेलंगाना, विदर्भ और दक्षिण छत्तीसगढ़ में भी मध्यम बारिश होने की संभावना है.

वहीं जम्मू और कश्मीर के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ स्नोफॉल होने की संभावना जताई जा रही है. जिससे पर्यटकों के चेहरे खिले हुए हैं. जबकि दिल्ली सेमत एनसीआर के लोगों को हवा में उच्च प्रदूषण स्तर के कारण देर शाम स्मोग की समस्या से दो-दो हाथ करना पड़ सकता है.

छत्तीसगढ़ पर मंडरा रहा है खतरा

छत्तीसगढ़ के अधिकतर क्षेत्र अभी भी चक्रवाती तूफान के प्रभाव में हैं. जिसके कारण गुजरात समेत छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में बारिश की संभावना है. छत्तीसगढ़ में आंधी व गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। जबकि तूफान  ‘क्यार’ के प्रभाव से अरब सागर में असामान्य हलचल दिखने को मिल सकती है. परिस्थितियों को देखते हुए यहं प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है. लोगों को सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है.

शुष्क रहेगा इन राज्यों का मौसमः

एंटी साइक्लोनिक सर्कुलेशन का प्रभाव इस समय अधिकतर राज्यों पर पड़ा है. जिस कारण इन राज्यों का मौसम शुष्क बना रहेगा. उत्तर पश्चिमी भारत व पूर्वी भारत में झारखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़ में कम आद्रता बनी रहेगी. वहीं राजस्थान का मौसम सामान्य रहेगा.



English Summary: heavy rainfall will come within 24 hours in these states government on high alert

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in