1. सफल किसान

किसान का बेटा बना टॉपर, अभय पटेल ने हासिल किया 10वां स्थान

यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परिक्षा में अभय पटेल ने किया 10वां स्थान हासिल, परिवार व परिजानों में है खुशी का माहौल, अभय का सपना है डॉक्टर बनना, पिता है किसान...

निशा थापा
Abhay Aatel got 10th rank in up 10th board
Abhay Aatel got 10th rank in up 10th board

दिल में कुछ कर दिखाने की जुनून हो तो फिर कोई भी अड़चन छोटी लगने लगती है. ऐसा ही कर दिखाया यूपी के अभय पटेल ने अभय पटेल ने यूपी बोर्ड 10वीं की परिक्षा में 576 अंक हासिल कर टॉप 10 में जगह बनाई है. अभय पटेल यूपी के हरदोई में रहते हैं उनके पिता एक किसान है. अभय ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता को दिया. अभय ने कहा कि कोरोना भी उनके लिए एक बड़ी अड़चन बनकर सामने आया, महामारी के दौरान इंटरनेट की काफी समस्या होती थी जिससे उनकी पढ़ाई में काफी दिक्कत आई थी.

अभय के पिता है किसान (Abhay's father is a farmer)

आपको बता दें कि अभय पटेल के पिता के पास पैतृक गांव सदरपुर में 10 बीघा जमीन है. पिता खेतीबाड़ी के जरिए ही परिवार का पालन पोषण करते हैं. अभय और उनके परिवार का जीवन बड़ा संघर्षमयी रहा है, लेकिन जिसके नाम में ही निरडरता हो उसने अपनी मेहनत की बदौलत 10वीं बोर्ड कक्षा में पूरे यूपी में 10वां स्थान हासिल कर अपने माता पिता नाम ऊंचा कर दिखाया.

अभय का सपना है डॉक्टर बनना (Abhay's dream is to become a doctor)

अभय ने अपनी सफलता को लेकर कहा कि कामयाबी के लिए जरूरी नहीं कि हम बहुत ज्यादा पढ़ें  मगर जरूरी है कि जितना भी पढ़ें उतना मन लगाकर ही पढ़ें, जिससे हमें सफलता जरूर मिलती है. पटेल ने कहा उन्होंने मेडिकल फील्ड चुनी है और वह डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहते हैं. बेटे की सफलता पर परिवार के साथ पूरे गांव में खुशी का महौल है.

यह भी पढ़े : बंजर ज़मीन को ओढ़ाई हरयाली की चादर, अब है पक्षियों का डेरा, लेते हैं सुकून भरे पल

अभय ने अपनी सफलता के लिए अपने माता पिता, गुरूजनों का आभार प्रकट किया. अभय ने कर दिखाया कि कैसे कम संसाधनों में भी कड़ी मेहनत के साथ सफलता हासिल की जा सकती है.

English Summary: up farmer son abhay patel got 10th rank in up board 10th class result Published on: 19 June 2022, 04:17 IST

Like this article?

Hey! I am निशा थापा . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News