1. सफल किसान

Farmer The Brand पर करिये नर्सरी के हीरो अभिजीत से मुलाकात, 25 लाख का पैकेज छोड़कर शुरू किया नर्सरी स्टार्टअप

अकबर हुसैन
अकबर हुसैन

Abhijeet Narayan Live On Farmer The Brand

आज कृषि जागरण Farmer The Brand अभियान के तहत आपको उस शख्स से रूबरू कराने जा रहा है, जिसने 25 लाख का पैकेज छोड़कर नर्सरी का स्टार्टअप शुरू कर कीर्तिमान रच दिया. जी हां, हम बात कर रहे हैं पटना के अभिजीत नारायण की, जिन्होंने नर्सरी के बिजनेस से आज अपनी अलग पहचान बनाई है. नर्सरी के बिजनेस से पहले अभिजीत कई मल्टीनेशनल कंपनियों में काम कर चुके हैं. उनकी सैलरी सुनकर आप चौंक जाएंगे, अभिजीत ने जिस समय नौकरी छोड़ी थी उस समय उनका पैकेज 25 लाख रुपए था.

गौरतलब है कि कृषि जागरण ने #farmerthebrand अभियान की पहल की है, जिसके तहत देशभर के प्रगतिशील किसानों को अपनी बात और उत्पादों की बारे में जानकारी देने का मौका मिलता है. तो फिर देर किस बात की है जान लेते हैं ऐसे सफल किसान की कहानी जो आपको भी प्रेरित कर सकती है!

वो कहते हैं ना “जब हौसला बना लिया ऊंची उड़ान का, फिर देखना फिजूल है, कद आसमान का”. जी हां, कुछ ऐसा ही कर दिखाया है, पटना के अभिजीत नारायण ने. उनके मन में कुछ अलग करने का इरादा था इसलिए उन्होंने मुश्किलों को नहीं देखा. उन्होंने नौकरी छोड़ते वक्त अपनी सैलरी के बारे में नहीं सोचा, क्योंकि उनकी नजर लक्ष्य पर थी.

आपको बता दें कि अभिजीत नारायण ने मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़कर साल
2016 में अपना नर्सरी स्टार्टअप ग्रीन शेल्टर के नाम से शुरू किया. अभिजीत का कहना है कि उन्होंने स्टार्टअप शुरू करने से पहले ही यह तय कर लिया था कि वो कस्टमर को प्लांट से जुड़े प्लान सेल नहीं करेंगे बल्कि लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक भी करेंगे. अभिजीत ने बताया कि वो चाहते थे कि लोग अपनी हेल्थ के प्रति सचेत हों और प्लांट के महत्व को समझें.

इनका मकसद कस्टमर को प्लान सेल करने की बजाय उसे सर्विस देना है ताकि हम पर्यावरण के करीब रहकर ही उसके महत्व को समझ सके. कई चुनौतियों का सामना करने के बाद आज अभिजीत अपनी जिंदगी से बहुत खुश हैं.

बिहार के अभिजीत नारायण से फेसबुक पेज पर लाइव जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/krishi.jagran पर क्लिक करें.

English Summary: success story of Abhijeet Narayan at farmer the brand

Like this article?

Hey! I am अकबर हुसैन. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News