News

केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने उत्तराखंड को दिया 2600 करोड़ की सौगात, बाबा रामदेव से भी मिले

पतंजलि योगपीठ पहुंचे केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि कृषि भूमि को स्वस्थ व उपजाऊ बनाने के लिए केंद्र सरकार जैविक कृषि को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने उत्तराखंड को 2600 करोड़ रुपये की सौगात भी दी। वहीं उन्होंने पतंजलि की ओर से कृषि क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार और पतंजलि योगपीठ मिलकर किसानों के हित के लिए कार्य कर रही हैं। पतंजलि देशभर में फूड प्रोसेसिंग श्रृंखला तैयार कर रही है। यह श्रृंखला किसानों के लिए समृद्धि लेकर आएगी। जब तक उपज का वेल्यू एडिशन नहीं होगा तब तक किसानों का उत्थान संभव नहीं है।

 

पतंजलि इसके लिए महत्वपूर्ण कार्य कर रही है। आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि देश में कृषि के लिए पहले भी कई कार्य किए गए हैं। परंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किसानों को ज्यादा उम्मीदें हैं। पहाड़ से पलायन रोकने के लिए पतंजलि भरसक प्रयास कर रही है।

 

बाबा रामदेव ने कहा कि सातवां वेतन आयोग आने से कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। पाश्चात्य नववर्ष के अवसर पर केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह यज्ञ भी किया। इस दौरान वैदिक गुरुकुलम, वैदिक कन्या गुरुकुलम, पतंजलि विश्वविद्यालय, पतंजलि आयुर्वेद कॉलेज के शिक्षक व छात्रा-छात्राएं उपस्थित रहे। यज्ञ के पश्चात् कृषि मंत्री ने पतंजलि ग्रामोद्योग तथा पतंजलि गौशाला का भी भ्रमण किया।

 

साभार
अमर उजाला



Share your comments