1. ख़बरें

लॉकडाउन में फंसे लोग घर जाने के लिए यहां करें आवेदन

देश में अब लॉकडाउन (Lockdown) 17 मई तक बढ़ा दिया गया है. इस लॉकडाउन के बढ़ जाने के बाद अब विभिन्न राज्यों में फंसे मजदूर और स्टूडेंट्स अपने घर वापस जाना चाहते हैं. ऐसे में उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि वे अपने घर तक जाने वाली ट्रेन का पता कैसे करें? ट्रेन अथवा बस में सीट कैसे बुक करें ? ऐसे तमाम सवाल लोगों के मन में आने लगे हैं. यदि आप उत्तर प्रदेश के हैं तो हम आपको बता रहे हैं सही तरीका, ताकि आप सुरक्षित अपने घर वापस पहुंच सकें.

लोगों की इन समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश की सरकार ने सोमवार को कुछ ट्वीट किए. उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री ने कहा है,"लॉकडाउन के कारण अपने घर तक पहुंच पाने में असमर्थ लोगों की सुविधा हेतु हमारी सरकार ने एक रजिस्ट्रेशन पोर्टल  http://jansunwai.up.nic.in प्रारंभ किया है.  दूसरे राज्यों में निवासरत उत्तर प्रदेश के नागरिक एवं उत्तर प्रदेश में निवासित अन्य प्रदेशों के निवासी इस पोर्टल पर पंजीयन करा सकते हैं.

बता दें , उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए यह सुविधा मंगलवार 5 मई, 2020 की दोपहर से जनसुनवाई पोर्टल के एंड्रॉयड ऐप पर भी उपलब्ध हो जाएगी. पंजीयन हेतु आवश्यक सभी जानकारियां भी आवेदक को देनी होंगी. यदि जानकारी गलत पाई जाती है, तो महामारी अधिनियम या आपदा प्रबंधन अधिनियम के अन्तर्गत उस व्यक्ति पर कार्रवाई की जा सकती है.

आवेदन करने के लिए इस लिंक पर विजिट करें http://jansunwai.up.nic.in/covid19_migrant_application_other

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा ट्वीट देखने के लिए लिंक पर विजिट करें - https://twitter.com/myogiadityanath/status/1257321594218668039

English Summary: People trapped in lockdown can apply here for going back to home

Like this article?

Hey! I am प्रभाकर मिश्र. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News