MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

समृद्ध किसान उत्सव का महायोगी गोरखनाथ कृषि विज्ञान केंद्र में होगा आयोजन

MFOI Samridh Kisan Utsav: 27 जून, 2024 को महायोगी गोरखनाथ कृषि विज्ञान केंद्र, पीपीगंज, चौक माफी के परिसर में कृषि जागरण का बहुप्रतीक्षित ‘समृद्ध किसान उत्सव’ आयोजित किया जाएगा.

KJ Staff
गोरखनाथ कृषि विज्ञान केंद्र में ‘समृद्ध किसान उत्सव’ होगा आयोजित, फोटो साभार: कृषि जागरण
गोरखनाथ कृषि विज्ञान केंद्र में ‘समृद्ध किसान उत्सव’ होगा आयोजित, फोटो साभार: कृषि जागरण

MFOI Samridh Kisan Utsav 2024: देश की अग्रणी कृषि मीडिया हाउस कृषि जागरण का बहुप्रतीक्षित ‘समृद्ध किसान उत्सव’ 27 जून, 2024 को सुबह 10:00 बजे महायोगी गोरखनाथ कृषि विज्ञान केंद्र, पीपीगंज, चौक माफी के परिसर में आयोजित होगा. यह उत्सव पूरे क्षेत्र के किसानों के लिए एक ऐतिहासिक आयोजन साबित होगा. कृषि जागरण द्वारा आयोजित और महिंद्रा ट्रैक्टर्स द्वारा प्रायोजित यह उत्सव 'समृद्ध भारत के लिए किसानों की आय को अधिकतम करना' थीम पर आधारित होगा जिसमें कृषि यंत्रों की प्रदर्शनी, नवीनतम नवाचारों और कृषि पद्धतियों की जानकारी देने समेत जिले के प्रगतिशील किसानों को सम्मानित किया जाएगा.

देश की सबसे बड़ी गोल्ड लोन देने वाली गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्था मुथूट फाइनेंस द्वारा संचालित  और सोमानी सीड्ज द्वारा समर्थित इस ‘समृद्ध किसान उत्सव’ में आईसीएआर नॉलेज पार्टनर है. ऐसे में कृषि जागरण और महायोगी गोरखनाथ-केवीके, गोरखपुर के सहयोग से आयोजित समृद्ध और प्रगतिशील किसानों के इस उत्सव में आप भी हिस्सा लें और अपना कृषि संबंधी जानकारियों से ज्ञानवर्धन करें.

500 से अधिक किसान लेंगे हिस्सा

इस समृद्ध किसान उत्सव का उद्देश्य अत्याधुनिक तकनीकों और सर्वोत्तम प्रथाओं का प्रदर्शन करके कृषि समुदाय को समृद्ध बनाना है. वही, इस कार्यक्रम में करीब 500 किसानों के भाग लेने की उम्मीद है. कार्यक्रम में मौजूद प्रगतिशील किसानों को उनकी उपलब्धियों और योगदान का सम्मान करते हुए प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे. समृद्ध किसान उत्सव 2024 एक परिवर्तनकारी आयोजन होने का वादा करता है, जो उत्तर प्रदेश में कृषक समुदाय के उत्थान और सतत कृषि विकास को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है.

क्या है एमएफओआई 2024?

एमएफओआई/Millionaire Farmer of India Award किसानों को एक अलग पहचान दिलाने में मदद करता है. देश के किसानों को एक विशेष पहचान दिलाने के लिए कृषि जागरण ने 'मिलेनियर फार्मर ऑफ इंडिया’ अवॉर्ड शो की पहल शुरू की है, जिसके माध्यम से एक या दो जिले या फिर प्रदेश स्तर पर ही नहीं, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर किसानों को एक अलग पहचान मिलेगी. कृषि जागरण की यह पहल देशभर के किसानों में से कुछ अग्रणी किसानों को चुनकर राष्ट्रीय के अलावा, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान दिलाने का काम करेगी. इस अवॉर्ड शो में उन किसानों को सम्मानित किया जाएगा, जो सालाना 10 लाख रुपये से अधिक की कमाई कर रहे हैं और कृषि में नवाचार कर अपने आस-पास के किसानों के लिए मिसाल पेश कर रहे हैं.

MFOI अवार्ड्स 2024 का ऐसे बनें हिस्सा

एमएफओआई समृद्ध किसान उत्सव 2024/ MFOI Samridh Kisan Utsav 2024 में किसानों के अलावा, कृषि क्षेत्र से जुड़ी कंपनियां और अन्य लोग भी हिस्सा बन सकते हैं. इसके लिए आप MFOI 2024 या समृद्ध किसान उत्सव के दौरान स्टॉल बुक करने या किसी भी प्रकार की स्पॉन्सरशिप के लिए आप कृषि जागरण से संपर्क कर सकते हैं. वहीं, अवॉर्ड शो या अन्य किसी भी कार्यक्रम से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए आपको इस गूगल फॉर्म को भरना होगा. कार्यक्रम से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए MFOI की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

English Summary: MFOI Samridh Kisan Utsav will be organized at Mahayogi Gorakhnath Agricultural Science Center in UP latest news Published on: 26 June 2024, 05:14 PM IST

Like this article?

Hey! I am KJ Staff. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News