MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

PMFAI अंतर्राष्ट्रीय फसल-विज्ञान सम्मेलन में बतौर मीडिया पार्टनर जुड़ा कृषि जागरण, पढ़ें पूरी डिटेल

पीएमएफएआई/PMFAI अंतर्राष्ट्रीय फसल-विज्ञान सम्मेलन और प्रदर्शनी का 18वां संस्करण जेडब्ल्यू मैरियट, मार्क्विस दुबई में आयोजित किया गया, जिसमें कृषि जागरण आधिकारिक मीडिया पार्टनर के रुप में मौजूद रहा है.

KJ Staff
अंतर्राष्ट्रीय फसल-विज्ञान सम्मेलन और प्रदर्शनी (आईसीएससीई/ PMFAI) का 18वां संस्करण
अंतर्राष्ट्रीय फसल-विज्ञान सम्मेलन और प्रदर्शनी (आईसीएससीई/ PMFAI) का 18वां संस्करण

कृषि व्यवसायों पर समवर्ती प्रदर्शनियों के साथ भारत के प्रमुख कृषि इनपुट व्यापार शो, अंतर्राष्ट्रीय फसल-विज्ञान सम्मेलन और प्रदर्शनी (आईसीएससीई/ PMFAI) के 18वें संस्करण का गुरुवार के दिन दुबई में उद्घाटन किया गया. बता दें कि यह कार्यक्रम 8 और 9 फरवरी, 2024 को जेडब्ल्यू मैरियट, मार्क्विस होटल में आयोजित है. यह दो दिवसीय कार्यक्रम पीएमएफएआई द्वारा आयोजित किया गया है और कृषि व्यवसायों के लिए नेटवर्किंग, ज्ञान-साझाकरण और बी2बी अवसरों में संलग्न होने के लिए एक अद्वितीय मंच का वादा करता है.

इस वर्ष की प्रदर्शनी में कृषि जागरण को अपना आधिकारिक मीडिया पार्टनर होने का दावा किया गया है, जो एक प्रसिद्ध कृषि-केंद्रित मीडिया हाउस है जो अंग्रेजी, हिंदी और पूरे भारत में विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं सहित 12 भाषाओं में दर्शकों को सेवाएं प्रदान करता है.

कृषि जागरण के संस्थापक और प्रधान संपादक एमसी डोमिनिक ने इस दौरान कहा, "हम पीएमएफएआई-आईसीएससीई 2024/ PMFAI-ICSCE 2024 के लिए आधिकारिक मीडिया भागीदार के रूप में सहयोग करने के लिए रोमांचित हैं. हमारी टीम सक्रिय रूप से योगदान देने के लिए तत्पर है." इस प्रतिष्ठित आयोजन में ज्ञान के आदान-प्रदान और सहयोग का जीवंत माहौल है."

ICSCE 2023 पुनर्कथन

फरवरी 2023 में आयोजित 17वें संस्करण की सफलता के बाद, आईसीएससीई लगातार तीसरे वर्ष दुबई लौटा और वैश्विक कृषि कैलेंडर में एक प्रमुख कार्यक्रम के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की. व्यावसायिक अवसर पैदा करने पर ध्यान देने के साथ आईसीएससीई अपने क्षितिज का विस्तार करने के इच्छुक कृषि व्यवसायों के लिए एक पसंदीदा स्थान है. आईसीएससीई 2023 के 17वें संस्करण के दौरान एशिया, दक्षिण अमेरिका, उत्तरी अमेरिका, ओशिनिया, अफ्रीका, जीसीसी और एमईएनए क्षेत्र और यूरोप से प्रदर्शनी में 1500 लोग आए.

PMFAI अंतर्राष्ट्रीय फसल-विज्ञान सम्मेलन और प्रदर्शनी की मुख्य विशेषताएं

प्रदर्शनी में कृषि रसायन, जैव उत्पाद, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, उर्वरक, पैकेजिंग, बीज, भंडारण, रसद और अनुसंधान प्रयोगशालाओं सहित कई क्षेत्र थे. उपस्थित लोग कृषि पारिस्थितिकी तंत्र के विभिन्न पहलुओं का प्रतिनिधित्व करने वाले दुनिया भर के 1200 से अधिक प्रतिनिधियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने की उम्मीद कर सकते हैं.

PMFAI अंतर्राष्ट्रीय फसल-विज्ञान सम्मेलन सत्र

आईसीएससीई एक ज्ञान-उन्मुख सम्मेलन सत्र पेश करता है, जो उपस्थित लोगों को कार्यशालाओं में गहराई से जाने और क्षेत्र में वैश्विक नेताओं के साथ जुड़ने का मौका देता है. इस वर्ष का कार्यक्रम उद्योग में उत्कृष्ट योगदान को मान्यता देते हुए पीएमएफएआई-एसएमएल वार्षिक एगकेम पुरस्कार समारोह की भी मेजबानी करेगा.

PMFAI प्रतिनिधित्व

पेस्टिसाइड्स मैन्युफैक्चरर्स एंड फॉर्म्युलेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (पीएमएफएआई/ PMFAI) 250 से अधिक भारत-आधारित कीटनाशक निर्माताओं, फॉर्म्युलेटर्स और व्यापारियों का प्रतिनिधित्व करता है. पीएमएफएआई सदस्य कंपनियां भारत में संभावित लगभग सभी फसल सुरक्षा उत्पादों का निर्माण, निर्माण, बिक्री और वितरण करती हैं. पीएमएफएआई का भारत में सीसीएफआई और सीएलआई के साथ घनिष्ठ संबंध है और यह दुनिया भर के कीटनाशक संघों के साथ अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर संवाद बनाए रखता है.

PMFAI अंतर्राष्ट्रीय फसल-विज्ञान सम्मेलन और प्रदर्शनी सहभागी

सहभागी प्रोफ़ाइल में वितरकों, अनुसंधान एवं विकास अधिकारियों, निर्माताओं, सलाहकारों, निर्यातकों, सरकारी अधिकारियों, कृषिविज्ञानी, पत्रकारों और अन्य सहित पेशेवरों की एक विविध श्रृंखला शामिल है. इतने व्यापक दर्शकों के साथ आईसीएससीई प्रतिभागियों को मूल्यवान संबंध बनाने और उद्योग के रुझानों से अवगत रहने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है.

English Summary: Krishi Jagran joins PMFAI International Crop Science Conference as media partner Agricultural Businesses agricultural chemicals Published on: 09 February 2024, 06:25 PM IST

Like this article?

Hey! I am KJ Staff. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News