1. ख़बरें

दिवाली पर IRCTC का यात्रियों के लिए खास तोहफा, इस तारीख से चलेंगी Special Train

भारत में दिवाली (Diwali 2022) का त्यौहार बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है. ऐसे में इस दीवाली रेलवे अपने यात्रियों को तोहफा दे रहा है, जिसमें यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है....

निशा थापा
Diwali 2022 railway gift
Diwali 2022 railway gift

देश में त्यौहारों का सीजन शुरू होने ही वाला है. आने वाले दिनों में नवरात्रि में दुर्गा पूजा से लेकर दशहरा और फिर दिवाली की रौकन देश में देखने को मिलेगी. जिसको देखते हुए आने वाले दिनों में लोग अपने घर त्यौहार मनाने के लिए ट्रेनों से यात्रा करेंगे. 

इसका दृश्य हम अभी से रेलवे स्टेशनों में लगी भीड़ से ही देख सकते हैं.  यात्रियों की सहजता के लिए भारतीय रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. यदि आप सही वक्त पर इन ट्रेनों से अपने घर पहुंचना चाहते हैं, तो जान लें ट्रेनों का शेड्यूल क्या है?

कोलकाता-अजमेर पूजा सुपरफास्ट ट्रेन

कोलकाता-अजमेर पूजा सुपरफास्ट ट्रेन का संचालन 4 अक्टूबर से शुरू किया जाएगा. इस ट्रेन की बुकिंग शुरू हो चुकी है. यदि भीड़ बढ़ती है तो कुछ और ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा. बता दें कि अभी इसके लिए 2 ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है.

इसमें जो पहली ट्रेन है उसका नाम और ट्रेन नंबर 03125 कोलकाता-अजमेर पूजा स्पेशल है, ये ट्रेन कोलकाता से 2 बजे चलेगी और अगली सुबह 7:40 बजे अजमेर पहुंचायेगी. साथ ही ये ट्रेन 04.10.2022 से 25.10.2022 (04 ट्रिप) में सिर्फ मंगलवार को ही चलेगी. इसी कड़ी में दूसरी ट्रेन जो है उसका नंबर 03126 है और नाम अजमेर-कोलकाता पूजा स्पेशल ही है, ये ट्रेन हर बुधवार अजमेर से 05.10.2022 और 26.10.2022 (4 ट्रिप) में चलेगी और 10 बजे कोलकाता पहुंचायेगी.

यह भी पढ़ें: Good News: किसानों को पराली मैनेजमेंट के लिए प्रति एकड़ मिलेंगे 1000 रुपये, जानिए कैसे उठाएं लाभ?

बुकिंग डिटेल्स

टिकट बुकिंग के लिए भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट में जाएं. बता दें कि किराए के अलावा इन स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग पर अन्य शुल्क भी देने होंगे. ध्यान देने वाली बात है कि इन स्पेशल ट्रेनों की तत्काल में बुकिंग नहीं की जा सकती है. तो यात्रीगण कृपया पहले से ही टिकट की बुकिंग करवा लें.

English Summary: IRCTC's special gift for passengers on Diwali, special train will run from this date Published on: 22 September 2022, 05:14 IST

Like this article?

Hey! I am निशा थापा . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News