News

इफको ने श्री योगेंद्र कुमार को इफको का नया मार्केटिंग डायरेक्टर नियुक्त किया

इफको, विश्व की सबसे बड़ी उर्वरक सहकारी समिति, ने आज श्री योगेंद्र कुमार को इफको का नया मार्केटिंग डायरेक्टर (विपणन निदेशक) नियुक्त करने की घोषणा की है। वे श्री अरबिंदा रॉय की जगह ले रहे हैं, जो इफको में 31 सालों की सेवा पूरी करने के बाद सेवानिवृत्त हो जाएंगे। इफको के मार्केटिंग अभियानों की सर्वश्रेष्ठता और वर्ग में सर्वश्रेष्ठ कार्यकुशलता एवं प्रभावकता को सुनिश्चित करने के लिए श्री कुमार इफको के मार्केटिंग प्रयासों का नेतृत्व करेंगे।

नई नियुक्ति पर प्रतिक्रिया देते हुए डॉ. यू.एस. अवस्थी ने कहा कि ‘‘हम श्री योगेंद्र कुमार को उनकी नई भूमिका में स्वागत करते हुए बेहद प्रसन्न हैं और उनकी नए कार्यभार को सफलतापूर्वक निभाने में अपना पूरा समर्थन प्रदान करेंगे। इसके साथ ही, हम श्री अरबिंदा रॉय का शुक्रिया करते हैं जो पिछले 31 सालों से इफको के विपणन विभाग को सफलतापूर्वक संचालित कर रहे हैं और इसका नेतृत्व करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं। हम उनके भविष्य के सभी प्रयासों में सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं देना चाहते हैं।’’

श्री योगेंद्र कुमार, चंद्रशेखर आजाद यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर एंड टैक्नोलॉजी, कानपुर से एग्रीकल्चर में बैचलर डिग्री धारक हैं। श्री कुमार, अपनी गतिशीलता और उत्साह के लिए जाने जाते है और यह उनके काम में भी प्रदर्शित होता है। उन्होंने सागरिका के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जो एक जैविक उत्पाद है जो फसलों की उत्पादकता बढ़ाने में बहुत उपयोगी है। इफको के साथ अपने 36 साल के व्यावहारिक यात्रा के दौरान, श्री कुमार ने नीम तेल और अन्य उपयोगी नीम आधारित उत्पादों के उत्पादन में वृद्धि के लक्ष्य के साथ नीम की खेती को प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

अपनी नियुक्ति पर बोलते हुए श्री योगेंद्र कुमार ने कहा ‘‘इफको के मार्केटिंग डायरेक्टर के तौर पर पदोन्नत होने पर मुझे काफी खुशी है। ये मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है। हमेशा की तरह, इफको को मुझ से काफी अपेक्षाएं हैं और मेरे समक्ष प्राप्त करने के लिए विशाल लक्ष्य हैं। मेरा मुख्य उद्देश्य हमारे प्यारे किसानों के लिए बेहतर मूल्य प्रदान करना है और कृषि संचालित प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करना है जो सीधे उन पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं।’’

श्री योगेंद्र कुमार ने आईएफए और आईसीए सहित विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर इफको का प्रतिनिधित्व किया है और इफको की भविष्य की रणनीतियों, योजनाओं और नए संयुक्त उद्यमों की स्थापना में सक्रिय रूप से शामिल रहे है। श्री कुमार ने डॉ. यू.एस. अवस्थी के लिए देशव्यापी दौरे का दायित्व भी संभाला हैं जिसमें वे किसानों और सहकारिता संगठनों के प्रतिनिधियों से मिले थे। श्री कुमार दिल्ली में डॉ.यू.एस.अवस्थी, प्रबंध निदेशक, इफको को रिपोर्ट करेंगे।

जारीकर्ताः
पब्लिक रिलेशंस एवं कम्युनिकेशंस, इफको, इफको सदन, नई दिल्ली
किसी भी जानकारी के लिए कृपया संपर्क करेंः
श्री हर्षेंद्र सिंह वर्धन,
हैड-पीआर एंड कम्युनिकेशंस, इफको
मोबाइलः 9891 368 9357 ईमेलःhsverdhan@iffco.in



English Summary: IFFCO appointed Shri Yogendra Kumar as IIFCO's new marketing director

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in