1. ख़बरें

कृषि जागरण कार्यालय में हुआ बधाई समारोह का आयोजन

सिप्पू कुमार
सिप्पू कुमार
Krishi Jagran Awarad

कृषि जागरण पत्रिका के प्रधान संपादक एम. सी. डॉमिनिक को सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि जीवन वर्ष पुरूस्कार- 2019 मिलने के उपलक्ष्य में बधाई समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में पी. के. सिन्हा (हेड एचआर एंड कम्युनिकेशन, स्कोप) एवं डीके. पाठक (वरिष्ठ पत्रकार) मौजूद रहे. इस मौके पर कृषि जागरण के कर्मचारियों को संबोधित करते हुए पी. के. सिंहा ने कहा कि "मीडिया के सबसे कठिन समय में कोई पत्रिका संपूर्ण रूप से किसानों के लिए काम कर रही है. निसंदेह पत्रिका के मुख्य संपादक एम.सी. डॉमिनिक को सरदार वल्लभाई पटेल आवार्ड मिलना इस बात का प्रमाण है की कृषि क्षेत्र में पत्रिका ने निस्वार्थ भाव से काम करते हुए किसानों की आवाज़ को सरकार तक पहुंचाया है." उन्होनें आगे कहा कि आने वाले समय में अर्थव्यवस्था गांवों पर ही निर्भर होने वाली है, इसलिए कृषि में युवाओं का भविष्य सुनहरा है.

Krishi Jagran Puskar

वहीं डीके. पाठक ने कहा कि "कृषि जागरण पत्रिका ने ग्रामीण भारत में अपनी विशेष पहचान बनाई है. अपनी समस्याओं को सरकार तक रखने एवं नई योजनाओं और परियोजनाओं को जानने के लिए किसान आज़ कृषि पत्रिका बड़े चाव से पढ़ता है."

बता दें कि अभी हाल ही में एसोसिएशन ऑफ नेशनल एग्रीकल्चर पत्रकार ( अनाज इंडिया ) द्वारा चौथे राष्ट्रीय कृषि पत्रकार सम्मेलन समारोह का आयोजन किया गया था. जहां देश के विभिन्न राज्यों से कृषि क्षेत्र में विशेष योगदान देने वाले पांच व्यक्तियों को सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि जीवन वर्ष - 2019 से सम्मानित किया गया था. इस समारोह में कृषि क्षेत्र में उत्कृष्ट और उल्लेखनीय कार्यों के लिए कृषि जागरण के प्रधान संपादक एम सी डॉमिनिक को भी सरदार वल्लभाई पटेल पुरस्कार सम्मान मिला था.

English Summary: greeting ceremony in krishi jagran office sardar vallabhbhai patel national krishi jeevan gaurav puraskar

Like this article?

Hey! I am सिप्पू कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News