1. ख़बरें

सरकारी अफसरों ने मांगी रिश्वत तो किसान ने छोड़ दिए सांप, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रही है. वीडियो में रिश्वत मांगने वाले अधिकारियों को सबक सिखाने के लिए एक किसान सांप छोड़ देता है. पता करने पर मालूम हुआ कि यह घटना उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले की है. दरअसल यहां का एक किसान रिश्वत की मांग कर रहे सरकारी अधिकारियों से परेशान हो गया था. आखिर में थक कर उसने अधिकारियों को सबक सिखाने का नायाब तरीका ढूंढ़ निकाला. किसान ने टैक्स ऑफिस के अंदर 40 जहरीले सांपों को छोड़कर हड़कंप मचा दिया.

क्या है पूरा मामला
यहां का रहने वाला हक्कुल खान नाम का किसान सरकारी बाबूओं के रिश्वत की मांग से परेशान था. बार-बार रिश्वत की मांग पर उसने अपने दोस्त के साथ ऐसा काम किया जो कोई सोच भी नहीं सकता. उसने बैग में जहरीले सांप भरकर अधिकारियों को दे दिया. सरकारी अधिकारियों ने जब बैग खोला तो उनके होश उड़ गए. इन सांपों में कोबरा सांप भी था, इसलिए अपनी जान बचाने के लिए अधिकारी यहां-वहां भागने लगे.

क्या थी किसान की मांग
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हक्कुल खान प्रशासन से सापों को संरक्षित करने के लिए जमीन की मांग कर रहा था. लेकिन, जब अधिकारियों ने उससे इसके लिए रिश्वत की मांग की तो उसने विरोध के लिए ऑफिस के अंदर सांप छोड़ दिया. हालांकि, इससे किसी को नुकसान नहीं हुआ. कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार वन विभाग के अधिकारी सांपों को पकड़कर ले जाने में सफल हुए.

कब का है मामला
इस वीडियो की पड़ताल के बाद मालूम हुआ कि ये मामला तो सही है, लेकिन बहुत पुराना है. यह घटना 2015 की है, जो सोशल मीडिया पर इन दिनों मीम और ट्रोल के माध्यम से वायरल हो रही है. इस समय वाट्सऐप और इंस्टाग्राम आदि सोशल साइट्स पर इस वीडियो को लोग शेयर कर रहे हैं. कुछ लोग किसान का समर्थन कर रहे हैं, जबकि बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो इस घटना की निंदा कर रहे हैं.

English Summary: government officer demand for bribes farmer give snakes know more about basti incident

Like this article?

Hey! I am सिप्पू कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News