1. ख़बरें

Corona Cover Policy: सिर्फ 447 रुपए के प्रीमियम में कराएं कोरोना कवच पॉलिसी, जानें कितना मिलेगा कवर

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Corona Cover

Health Insurance

बाजार में कई बीमा कंपनियों ने इरडा के निर्देश के बाद कोरोना कवच पॉलिसी पेश कर दी है. कंपनियां 50 हजार से 5 लाख रुपए तक का बीमा कवच दे रही हैं. इस पॉलिसी का प्रीमियम 447 रुपए से शुरू हो रहा है. बता दें कि इरडा एक बीमा नियामक कंपनी है, जिसने सभी कंपनियों को कोविड-19 से इलाज के लिए विशेष बीमा पॉलिसी लाने का निर्देश दिया था.

क्या है कोरोना कवच पॉलिसी

इस पॉलिसी की अवधि 3.5 महीने से 9.5 महीने तक की होगी. इसके तहत संक्रमित व्यक्ति को घर पर इलाज में हुए लोन का भी क्लेम मिल पाएगा. एचडीएफसी एर्गो की मानें, तो इस पॉलिसी में सरकारी केंद्रों पर जांच में संक्रमित पाए गए व्यक्ति के अस्पताल का खर्च शामिल है. इसके साथ ही संक्रमण से प्रभावी अन्य बीमारियों और एंबुलेंस का खर्च भी दिया जाएगा. इसमें 14 दिन तक घर पर इलाज की सुविधा भी प्रदान की जाएगी.  

Read more:

Covid - 19

Covid - 19

कोरोना कवच पॉलिसी का प्रीमियम

इसका प्रीमियम 447 रुपए से लेकर 5,630 रुपए तक का है. इस पर जीएसटी भी होगा. बता दें कि इसमें अस्पताल में रोजाना होने वाले नकद खर्च का वैकल्पिक कवर दिया जाएगा. इसका प्रीमियम 3 रुपए से 620 रुपए के साथ जीएसटी भी रखा गया है. बता दें कि अगर 35 साल का व्यक्ति पॉलिसी लेना चाहता है, तो 50 हजार तक की पॉलिसी 447 रुपए और जीएसटी के प्रीमियम पर मिल जाएगी. ध्यान रहे कि सभी प्रीमियम एकमुश्त जमा किए जाएंगे. इस तरह देशभर में इनकी दरें भी समान होंगी.

इसके अलाव फैमिली प्लान के लिए कोरोना कवच काफी सस्ता पड़ेगा. अगर 31 से 55 साल का व्यक्ति है, तो उसके लिए 2.5 लाख रुपए का कवच मात्र 2,200 रुपए के प्रीमियम पर दिया जाएगा. अगर पति-पत्नी अपने एक बच्चे के साथ बीमा कराते हैं, तो उसका प्रीमियम 4,700 रुपए होगा. इसका मतलब परिवार का एक साथ बीमा कराने पर प्रीमियम काफी सस्ता होगा.

Read more:

English Summary: Get Corona Kavach policy at a premium of only Rs 447

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News