News

खाद्य सुरक्षा नियमों का पालन जरूरी : पवन कुमार अग्रवाल

 

हमारे देश में हर एक क्षेत्र की जड़ें कृषि से जुडी हुयी है. फिर चाहे कोई भी क्षेत्र क्यों न हो. एमएमसीजी हमारे देश में तेजी से बढ़ता हुआ एक क्षेत्र है. कॉर्पोरेट बॉडी एसोचैम ने इसी क्षेत्र को और बढ़ावा देने के ऍफ़एमसीजी नेशनल समिट और अवार्ड्स के तीसरे संस्करण का आयोजन किया.

इस संस्करण में एफएमसीजी सेक्टर के दिग्गजों ने भाग ने लिया. इस मौके पर पवन कुमार अग्रवाल, सीईओ, भारतीय खाद्य सुरक्षा और एवं मानक ब्यूरो ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि किस एफएमसीजी तेजी से बढ़ता हुआ क्षेत्र है. लोगो में दिन प्रतिदिन उनकी जरुरत के सामान की चीजों की मांग बढती जा रही है. पवन कुमार अग्रवाल ने कहा कि यह जितना भी फ़ूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री है कृषि पर ही निर्भर करता है. इसलिए इस इंडस्ट्री ऑफ़ किसानों की चिंता करना जरुरी है. यदि हम किसानों को शिक्षित करेंगे तभी कम्पनीज को अच्छा कच्चा माल मिलेगा. पवन कुमार अग्रवाल ने सभी को एफएसएसएआई  मानको का भी पूरी तरह से ध्यान रखने के लिए कहा. इस मौके पर मुख्य अतिथि साध्वी निरंजन ज्योति ने भी किसानों को होने वाली परेशानियों पर चर्चा की. उन्होंने जोर दिया कि किस तरीके से किसानों को अधिक लाभ मिल सकता है. यह बात पवन कुमार अग्रवाल ने एसोचैम द्वारा आयोजित किये गए कार्यक्रम में कही.  



English Summary: Food safety rules must be followed: Pawan Kumar Agrawal

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in