News

फसल मुआवजे के लिए अर्धनग्न होकर किसानों ने किया प्रदर्शन

हरियाणा के यमुनानगर के किसानों में ओलावृष्टि व भारी बारिश से तबाह हुई फसलों के मुआवजे को लेकर बहुत रोष है. बीरवार को पिलखनवाला और मंगलोर के किसान अर्धनग्न होकर सरकार के प्रति गुस्सा जाहीर कर प्रदर्शन किया. कांग्रेस नेता बृजपाल छप्पर की अगुवाई में किसानों सरकार के प्रति खूब नारेबाजी की. किसानों ने चेतावनी दी है की अगर सरकार जल्द ही ओलावृष्टि व भारी बारिश तबाह हुई फसलों का उचित मुआवजा नहीं दिया तो सरकार के खिलाफ आरपार की लड़ाई करेंगे.

मुआवजे की घोषणा न करने से बढ़ा रोष

किसान नरेश राणा, अजैब राठी, गुरमीत सिंह, गौरव सैनी, प्रिंस सैनी, इमरान खान, यूनिस अली, साहरदिन, बशीर अहमद, रिंपा, राजकुमार जैसे बहुत से किसनों ने बताया है कि 8 अप्रैल को हुई भीषण बारिश और ओलावृष्टि से घाड क्षेत्र के दर्जन से ज्यादा गांव में हजारों एकड़ की फसल पूर्णरूप से बर्बाद हो गई है. लेकिन अभी तक सरकार के तरफ से इन किसानों के लिए किसी भी प्रकार की सहायता राशि की घोषणा नहीं की गयी है.

किसानों के मांगों पर अभी तकल सरकार की कोई भी प्रतिक्रिया नहीं

समाचार पत्रों के मुताबिक किसानों ने बताया है की 9 अप्रैल को रामपुर के बिहटा क्षेत्र में  किसानों ने पूरे दिन धरना दिया. धरना के देने के साथ ही किसानों ने मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार बिलासपुर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया था. किसानों की मांग है कि प्रति एकड़ 40 हजार रूपये प्रति एकड़ मुआवजा दिया जाय लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से किसानों  की मांगों  पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.  जिससे किसान सरकार के प्रति भारी गुस्से में है.



Share your comments