News

मॉनसून की बारिश ने बरपाया कहर, दर्जनों राज्य बाढ़ की चपेट में

kerala

मॉनसून की भार बारिश इस बार खुशहाली की जगह कई राज्यों में आफत लेकर आई है. इस समय देशभर के लगभग दर्जन भर राज्य इस समय बाढ़ की चपेट में आ गए हैं एवं वहां से भीषण नुकसान की खबरें सामने आ रही है. बाढ़ के कहर से इस समय सबसे केरल राज्य पाड़ित है, जहां आनन-फानन में सरकार ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है.

गौरतलब है कि केरल में इस समय बाढ़ के कारण हालात बेकाबू होते नज़र आ रहे हैं. हालांकि पिनराई विजयन सरकार ने सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल-कॉलेजों को बंद करवा दिया है. राज्य में रोड एवं रेल सेवा चौपट है, वहीं कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे पर पानी भर गया है, जिस कारण रविवार तक सभी उड़ानें स्थगित कर दी गई है.

kerala

वहीं अन्य राज्यों में भी बाढ़ के कारण जीवन असत व्यस्त हो गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल, गुजरात, तमिलनाडु, गोवा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और ओडिशा में कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं. जबकि कई राज्यों से भूस्खलन एवं संचार व्यवस्था ठप होने की खबरे भी आ रही है.

राहुल गांधी ने सरकार से मांगी मददः

इस मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बाढ़ पीड़ितों की मदद की गुहार लगाई है. कांग्रेस ने कहा कि पश्चिम महाराष्ट्र के पांच जिलों में भीषण बाढ़ आई हुई है, लेकिन सरकार ने अभी तक उनकी सुरक्षा के लिए किसी तरह के इंतजाम नहीं किए हैं. विपक्ष ने कहा कि बाढ़ के कारण राज्य में मरने वालों की संख्या शुक्रवार को 30 हो गई, लेकिन सरकार अभी तक सो रही है.

karala

वहीं कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए सरकार ने कहा कि राहत एवं बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. हम लोगों के मदद के लिए लगातार काम कर रहे हैं. हालात पर सरकार की बराबर नज़र है. 



English Summary: dozens of state suffering from floods kerla floods

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in