MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

Delhi Goverment Job: दिल्ली के कई सरकारी विभागों में 40 हजार पद खाली, 31 दिसंबर 2022 तक होगी भर्ती

दिल्ली सरकार ने अपने विभाग में 40 हजार खाली पदों को भरने के लिए भर्ती करने का निर्देश दे दिया है. सरकारी आदेश के तहत विभागों को तय की गई सीमा के अंदर खाली पदों पर भर्ती करनी होगी.

देवेश शर्मा
Delhi government will recruite fourty thousand employees on different posts very soon
Delhi government will recruite fourty thousand employees on different posts very soon

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक खुशखबरी है. दरअसल, दिल्ली सरकार ने अपने विभागों में खाली पड़े 40 हजार पदों पर भर्ती करने का ऐलान किया है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के अलग-अलग विभागों में 17,256 पदों पर भर्ती न होने के कारण खाली पड़े हुए हैं.

वहीं ठीक समय पर प्रमोशन न होने कारण 23,378 पद खाली हैं. सरकार ने इन पदों पर दिसंबर तक भर्ती करने का निर्देश दिया है. मुख्य सचिव नरेश कुमार ने प्रमोशन वाले पदों को 31 दिसंबर तक जबकि खाली पड़े पदों पर अगले 6 महीने में भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश जारी किया है. 

मुख्य सचिव ने निर्देश जारी करते हुए ये कहा

मुख्य सचिव नरेश कुमार ने अलग-अलग विभागों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि विभाग खाली पदों को भरने के लिए UPSC और DSSSB को जल्द से जल्द मांग भेज दें. आदेश के मुताबिक, मुख्य सचिव ने विभागों को तय समय सीमा के अंदर यह काम करने को कहा है.

ये भी पढ़ें: डाक घरों में होने वाली हैं बंपर भर्ती, प्रति माह मिलेगा 10 से 12 हज़ार रुपए वेतन

खाली पदों से जुड़े कुछ आकंड़े

दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश के अनुसार, नई भर्तियां न होने के कारण 17 हजार से ज्यादा पद खाली हैं, जिसमें A श्रेणी के 1518 पद, B श्रेणी के 8902 पद और C श्रेणी के 6836 पद खाली हैं. इसमें से 10,980 पदों पर भर्ती की मांग UPSC और DSSSB को भेज दी गई है, जबकि 6276 पदों पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. वहीं अगर प्रमोशन न होने के कारण खाली पड़े पदों के बारे में बात करें, तो कुल 19,000 से ज्यादा पद खाली हैं, जिसमें A श्रेणी के 821, B श्रेणी के 16,903 और C श्रेणी के 5664 पद खाली हैं.

English Summary: delhi government will recruite fourty thousand employees on different posts very soon Published on: 18 August 2022, 01:00 PM IST

Like this article?

Hey! I am देवेश शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News