News

FMCG: कोरोना वायरस की वजह से बढ़ा साबुन उत्पादन, पतंजलि के साथ इन कंपनियों ने भी घटाई कीमत

कोरोना वायरस का असर जहां हर जगह देखने को मिल रहा है, उनमें एफएमसीजी कंपनियां भी शामिल हैं. जहां बाकी बड़ी-बड़ी उद्योग कंपनियां कोरोना के खिलाफ़ देश की इस जंग में अपनी हिस्सेदारी अलग-अलग तरह से दिखा रहीं, वहीं एफएमसीजी कंपनियां भी अपना योगदान दे रही हैं.

Fast-Moving Consumer Goods यानी FMCG के तहत आने वाली हिंदुस्तान यूनिलीवर, गोदरेज कंज्यूमर (godrej consumer) और पतंजलि (patanjali) जैसी कंपनियां भी भारत सरकार (government of india) की मदद कर रही हैं. इस तरह की कंपनियां कोरोना वायरस के संक्रमण को खत्म कर लोगों को बचाने और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए साबुन का अधिक उत्पादन कर रही हैं. न केवल साबुन, बल्कि ऐसे ही और भी संबंधित स्वच्छता उत्पादों का बंपर उत्पादन किया जा रहा है. इस बात की घोषणा हाल ही में की गई.

कंपनियों ने घटाई कीमत

आपको बता दें कि इन कंपनियों ने अपने सफाई संबंधित सभी उत्पादों की कीमतें भी कम कर दी हैं. ऐसा इसलिए कि लोग सफाई के हर तरह के उत्पाद आसानी से ले सकें, बिना यह सोचे कि कहीं उनकी जेब ढीली न हो जाए. साथ ही इससे हर व्यक्ति स्वच्छता पर भी ध्यान देगा. गोदरेज कंपनी ने कहा है कि कच्चे माल की कीमतों में हुई वृद्धि की वजह से वह आम जनता के लिए अपने उत्पादों के दाम फिलहाल के लिए नहीं बढ़ाएगी.

हिंदुस्तान यूनिलीवर के उत्पादों की कीमत में 15 फीसदी की कमी

हिंदुस्तान यूनिलीवर की बात करें तो कंपनी ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए 100 करोड़ रुपए की प्रतिबद्धता दिखाई है. इसी संबंध में कंपनी का कहना है कि वह सभी की भलाई और सुरक्षा के लिए लाइफबॉय सैनेटाइज़र, लिक्विड हैंडवाश और डोमेक्स फ्लोर क्लीनर की कीमतें 15 फीसदी घटा रही है. वहीं कंपनी ने यह भी कहा है कि वह जल्द ही इन्हीं उत्पादों का उत्पादन भी बढ़ाने जा रही है. इसके साथ ही बहुत ही जल्द इन कम कीमत वाले उत्पादों को बाजार में बिक्री के लिए उतार दिया जाएगा जिससे सभी इसे खरीद सकें.

जरूरतमंद लोगों को कंपनी बांटेगी 2 करोड़ लाइफबॉय साबुन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Hindustan Unilever कंपनी ने यह भी बताया है कि जल्द ही वह आने वाले कुछ महीनों में जरूरतमंद लोगों को लगभग 2 करोड़ लाइफबॉय साबुन बांटेगी.



English Summary: coronavirus patanjali and other fmcg companies increases soap production

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in