1. ख़बरें

Corona update : वैष्णो देवी मंदिर के साथ अंतरजातीय बसों पर पाबंदी

वैष्णो देवी मंदिर के साथ अंतरजातीय बसों पर पाबंदी

कोरोना के चलते जम्मू-कश्मीर सरकार ने वैष्णो देवी मंदिर बंद करने के आदेश दे दिए है. इसके साथ राज्य में अंतरजातीय बसों पर पाबंदी लगा दी है.

विदेश में 276 भारतीय वायरस की चपेट में

विदेशों में 276 भारतीय कोरोना वायरस से पीड़ित हैं. इनमें सबसे ज़्यादा 255 ईरान में, 12 संयुक्त अरब अमीरात में और 5 इटली में हैं

भारत में कोरोना संक्रमण के 147 मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले अब 147 हो गए हैं. इनमें 25 विदेशी नागरिक हैं जबकि 122 भारतीय नागरिक हैं.

कोरोना वायरस से बचाने के नाम पर पश्चिम बंगाल में गाय के गोबर और गोमूत्र को 500 रुपये में बेचा जा रहा है. बेचने वाले शख्स मानना है कि उसे खरीदने वाले भी मिल रहे हैं और वह अपना यह धंधा जारी रखेगा.

अगले 7 दिन बंद रहेंगे ऑफिस

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते महाराष्‍ट्र की उद्धव सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया कि राज्‍य में अगले सात दिनों तक सभी सरकारी दफ्तर बंद रखे जाएंगे.

प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये हुआ

मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई शहरों में अब प्लेटफॉर्म टिकट खरीदने के लिए 50 रुपये देने होंगे. पश्चिम रेलवे ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए भीड़ कम करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट दाम बढ़ाय। 250 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा

विदेश में 276 भारतीय वायरस की चपेट में

विदेशों में 276 भारतीय कोरोना वायरस से पीड़ित हैं. इनमें सबसे ज़्यादा 255 ईरान में, 12 संयुक्त अरब अमीरात में और 5 इटली में हैं.

ताज महल बंद हुआ

संस्कृति राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रह्लाद पटेल ने कहा कि सभी 143 स्मारकों और संग्रहालयों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है और इस अवधि के समाप्त होने के बाद फ़ैसले की समीक्षा की जाएगी. इसमें ताजमहल भी शामिल.

दुनिया भर में कोरोना के कारण 7,019 मौतें- WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार अब तक कोरोना वायरस का संक्रमण 148 देशों में पहुंचा है अब तक 7,019 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 173, 344 लोग संक्रमित हैं.

हेमा मालिनी ने कहा संसद के सत्र बंद कर दिया जाना चाहिए

बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि अगर संसद के सत्र को कोरोनोवायरस के कारण बंद कर दिया जाना चाहिए: हम सभी अपने काम को जारी रखे हुए हैं, लेकिन बड़ी संख्या में लोग यहां (संसद में) इकट्ठा होते हैं ... मुझे लगता है कि यह इस पर विचार करने लायक है मामला

English Summary: Corona update in india

Like this article?

Hey! I am प्रभाकर मिश्र. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News