1. ख़बरें

सीएम ने आत्मनिर्भरता के पैकेज को सराहा, लॉकडाउन में किसान चाचा-भतीजे ने तो गजब ही कर दिया

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संकट के बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा की गई विशेष पैकेज की घोषणा की सराहना करते हुए कहा कि इस आत्मनिर्भरता वाले पैकेज से रोजगार बढ़ाने और आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।  उन्होंने कहा कि इस विशेष पैकेज की मदद से कोरोना संकट के कारण प्रदेश को जो हानि हुई है उससे उबरने में मदद मिलेगी और कई सेक्टर में कारोबार पटरी पर लोटेगा।

शिवराज ने कहा कि व्यापार को गित मिलेगी और साथ ही साथ स्वदेशी को बढ़ावा मिलेगा। यह लोकल को वोकल बनाएगा। 200 करोड़ कत के टेंडर को ग्लोबल नहीं किए जाने से छोटी कंपनियों को नई ताकत मिलेगी। पीपीआई किट के बाद अब चिकित्सा निर्माण में अन्य उपकरणों के स्वदेशी होने से जबरदस्त लाभ देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में पहले ही से श्रम सुधार और उद्योग नीति में किए गए सुधारों से कारोबार करने का अनुकूल वातावरण मौजूद है। जो इस संकट से निपटने में अब बहुत काम आएगा।

तीन दिन में खोद डाला कुआं...

एक तरफ जहां लोग कोरोना संक्रमण के चलते कुछ सोच ही नहीं पा रहे हैं। वहीं, प्रदेश की एक चाचा-भतीजे की जोड़ी ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है कि अब लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। इस चाचा-भतीजे की जोड़ी में लॉकडाउन में प्रेरणादायक काम किया है और अपने गांव के लिए एक मिसाल कायम की है। दरअसल, नीमच जिले की मनासा तहसील के गांव भाटखेड़ी के रहने वाले पीयूष ने अपने चाचा महेश और अर्जुन के साथ मिलकर केवल 3 दिन में 20 फीट कुआं खोद डाला है। इस कुआं में पानी आने से पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि उनके परिवार में खेती के काम में आने वाले औजारों से दोनों चाचा की मदद से कुए खुदाई हुई है। 

English Summary: CM praised the package of atamnirbhar the farmer uncle-nephew did a great job in lockdown

Like this article?

Hey! I am विकास शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News