MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

CLAAS India ने श्रीराम कन्नन को भारत का नया CEO और एमडी किया नियुक्त

CLAAS India: क्लास इंडिया के लिए नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक के रूप में श्रीराम कन्नन को नियुक्त किया गया है. श्रीराम कन्नन के पास उद्योग का 27 वर्षों से अधिक का अनुभव है. बता दें कि सीईओ और एमडी की भूमिका संभालने से पहले वह क्लास इंडिया के विनिर्माण कार्यों का नेतृत्व कर रहे थे.

KJ Staff
क्लास इंडिया के लिए नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक श्रीराम कन्नन
क्लास इंडिया के लिए नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक श्रीराम कन्नन

जर्मन कृषि मशीनरी निर्माताओं की पूर्ण स्वामित्व वाली भारतीय सहायक कंपनी और बहु-फसल कटाई में अग्रणी, क्लास एग्रीकल्चरल मशीनरी प्राइवेट लिमिटेड ने श्रीराम कन्नन को क्लास इंडिया के लिए नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है. श्रीराम कन्नन के पास 25 वर्षों से अधिक का व्यापक उद्योग अनुभव है और वह भारत में CLAAS के संपूर्ण संचालन के सीईओ और एमडी की भूमिका में पदोन्नत होने से पहले CLAAS इंडिया के प्रबंध निदेशक के रूप में विनिर्माण कार्यों का नेतृत्व कर रहे थे. 2014 में CLAAS इंडिया में शामिल होने से पहले उन्होंने बॉश (पूर्व में MICO), कुर्लोन लिमिटेड, लैप इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ भी विभिन्न पदों पर काम किया.

इस संदर्भ में श्रीराम कन्नन ने कहा कि “मुझे क्लास इंडिया के लिए सीईओ और एमडी का पद संभालते हुए खुशी हो रही है. मैं CLAAS के भारतीय संचालन का नेतृत्व करने की मेरी क्षमता पर विश्वास करने के लिए CLAAS ग्लोबल के प्रबंधन को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं क्लास के भारतीय बाजार संचालन का नेतृत्व करने और इसके विकास के अगले स्तर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए उत्साहित हूं.''

अपनी नई भूमिका में, श्री कन्नन कम लागत वाले आयात से निपटने और मौजूदा उत्पादों के साथ CLAAS के लिए बाजार को वापस लाने के साथ-साथ स्थानीय स्तर पर नए उत्पादों का विकास, उत्पादन और लॉन्च करने के साथ-साथ बाहर उत्पादित उत्पादों के लिए बाजार ढूंढने के लिए जिम्मेदार होंगे. भारत जिसमें अपार संभावनाएं भी हैं. संक्षेप में कहें तो क्लास इंडिया का कारोबार बढ़ाना मुख्य फोकस होगा.

CLAAS की भारत में एक मजबूत उपस्थिति है और यह भारतीय कृषक समुदायों को नई और नवीन कृषि प्रौद्योगिकियां प्रदान करता है जो न केवल लागत प्रभावी हैं, बल्कि वैश्विक बाजारों के बराबर उनका कद सुनिश्चित करते हुए बेहतर पैदावार का वादा भी करती हैं. बेंगलुरु में मुख्यालय, CLAAS तीन दशकों से अधिक समय से भारत में है और दक्षिण पूर्व एशिया, मध्य-पूर्व अफ्रीका और दक्षिण अमेरिका के बाजारों में सेवा प्रदान करता है. कंपनी का दक्षिण एशिया में एक मजबूत वितरण नेटवर्क भी है जो 10,000 से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है.

CLAAS ने भारत में क्रॉप टाइगर कंबाइन हार्वेस्टर का निर्माण शुरू किया, जो टैंगेंशियल एक्सियल फ्लो (TAF) थ्रेशिंग तंत्र पर आधारित है, जिसे विशेष रूप से भारतीय किसानों के सामने आने वाली चुनौतियों, विशेष रूप से मैन्युअल कटाई के कारण होने वाले अनाज के नुकसान को संबोधित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. भारत में CLAAS अपनी "मेक इन इंडिया" पहल के लिए भी जाना जाता है, क्योंकि यह भारतीय किसानों की जरूरतों को पूरा करने के लिए उत्पादों में नवाचार करता रहा है.

ये भी पढ़ें: क्लाइमेट चेंज कन्वेंशन में भारत भी होगा मौजूद, अंतरराष्ट्रीय मंच पर प्रदर्शित होगी कृषि क्षेत्र में देश की उपलब्धियां

क्लास एग्रीकल्चरल मशीनरी प्राइवेट लिमिटेड के बारे में...

CLAAS (www.claas.in) 1913 में स्थापित एक पारिवारिक व्यवसाय है और यह कृषि इंजीनियरिंग उपकरण के दुनिया के अग्रणी निर्माताओं में से एक है. कंपनी, हार्सविंकेल, वेस्टफेलिया (जर्मनी) में कॉर्पोरेट मुख्यालय के साथ, कंबाइन हार्वेस्टर में यूरोपीय बाजार की नेता है और एक अन्य बड़े उत्पाद समूह, स्व-चालित चारा हार्वेस्टर में विश्व नेता है. CLAAS ट्रैक्टर, कृषि बेलर और हरित कटाई मशीनरी के साथ विश्वव्यापी कृषि इंजीनियरिंग में भी शीर्ष प्रदर्शनकर्ता है.

English Summary: CLAAS agricultural machinery pvt ltd india appoints Sriram Kannan as new india CEO and MD Published on: 29 November 2023, 05:14 PM IST

Like this article?

Hey! I am KJ Staff. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News