News

कृषि क्षेत्र से जुड़े महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन को पद्म भूषण सम्मान देने की घोषणा

अगर आप किसान हैं या कृषि क्षेत्र से संबंध रखते हैं, तो महिंद्रा ट्रैक्टर्स का नाम आपने ज़रूर सुना होगा. कई लोगों के पास तो महिंद्रा ट्रैक्टर (Mahindra Tractors) भी होगा. इसी महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को पद्म भूषण सम्मान (Padma Bhushan) से सम्मानित करने की घोषणा की गयी है. जी हाँ, भारत सरकार की तरफ से देश के 11 कारोबारियों को साल 2020 का पद्म पुरस्कार देने की बात कही गयी है.

महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) को व्यापार और उद्योग के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए तीसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान 'पद्म भूषण'  दिया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  ने एक ट्वीट के माध्यम से सभी पद्म पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट में उन सभी लोगों को बधाई दी जो पद्म पुरस्कार से सम्मानित किए गए हैं. आपको बता दें कि पुरस्कार प्राप्त करने वाले लोगों में सभी सामान्य व्यक्ति शामिल हैं जिन्होंने समाज, राष्ट्र और मानवता में असाधारण योगदान दिया है.

सोशल मीडिया पर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए, आनंद महिंद्रा ने भी प्रधानमंत्री को बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने अपनी इस सफलता में महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) से जुड़े सभी लोगों की सहभागिता को शामिल किया. आपको बता दें कि आनंद महिंद्रा ने महिंद्रा ग्रुप का विस्तार करने में बड़ी भूमिका निभाई है. उन्होंने साल 1991 में महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (Mahindra and Mahindra Limited) के उप प्रबंध निदेशक का पदभार संभाला और फिर वह साल 2012 में ग्रुप के अध्यक्ष बने. महिंद्रा के ऑटोमोटिव सेक्शन का विस्तार उनके नेतृत्व में हुआ.

कंपनी ने ऑटोमोबाइल (automobile) सेगमेंट में कई अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड के साथ साझेदारी की. हाल ही में आनंद अपने द्वारा सोशल मीडिया पर साझा की गयी एक दिव्यांग की तस्वीर की वजह से चर्चा में आए थे.



Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in