1. ख़बरें

किसानों का सच्चा दोस्त BharatAgri- Best Agriculture App

KJ Staff
KJ Staff

Bharat Agri Best Agriculture App in India

अब घर बैठे देखें अपनी फसल की स्थिति
मौसम की मिलेगी सटीक जानकारी
अब खुद संवारें अपना भविष्य
खर्च हुआ कम, आय हुई ज्यादा

BharatAgri की सेवाओं का लाभ लेने के लिए निचे दी गयी लिंक पर क्लिक करें,

https://bharatagriapp.onelink.me/ydvW/5bacd119

भारत एक कृषि प्रधान देश है. भारत के हर कोने में खेती की जाती है, किसान को अन्नदाता भी कहा जाता है, लेकिन, देश में इस अन्नदाता की हालत काफी ख़राब है, ऐसे में BharatAgri APP किसानों के लिए वरदान साबित हो रहा है.

नमस्ते किसान भाइयों और बहनों!

जानते है सागर डोंगरे बारे में, जिसने BharatAgri को अपनाया. सागर टमाटर और प्याज की खेती करते हैं. खेती करते हुए उसे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. सागर को खेती का विशेषज्ञ चाहिए था जो उनके सवालों का सही जवाब दें. कौन सी फसल लें? कब पानी दें? कौन सा खाद डालें? अपनी फसल को कीट एवं बीमारी से कैसे बचाए? यह सब जानकारी हासिल करने के लिए सागर ने भारतअ‍ॅग्री ॲप की मदद ली. भारतअ‍ॅग्री की मदद से उनका खर्च कम हुआ और आय में बढ़ोतरी हुई| सागर ने भारतअ‍ॅग्री की कृषिदर्शिका सुविधा का लाभ उठाया और स्मार्ट किसान बन गया.

कृषिदर्शिका की सैटेलाइट मैपिंग सुविधा की मदद से अब सागर घर बैठे अपनी फसल की स्थिति देख सकता है. इसके लिए उसे अपना खेत कृषिदर्शिका के साथ जोड़ना पड़ा. इसके साथ ही उसे मौसम पूर्वानुमान और बहुत कुछ सेवाएं मिली| किसान भाइयों आप भी सागर की तरह अपनी आय दोगुनी करने के लिए भारतअ‍ॅग्री की इस सुविधा का लाभ ले सकते है.

BharatAgri की अनगिनत सेवाओं का लाभ लेने के लिए निचे दी गयी लिंक पर क्लिक करें https://bharatagriapp.onelink.me/ydvW/5bacd119 या व्हाट्सएप नंबर से भारतअ‍ॅग्री से संपर्क करें (+91-90759 07733)

कृषिदर्शिका सुविधा

किसानों को अगले तीन दिन के मौसम पूर्वानुमान की जानकारी मिलेगी

भारतॲग्री के कृषिडॉक्टर का असीमित मार्गदर्शन मिलेगा

सॅटेलाईट के जरिये घर बैठे देखें फसल की स्थिति

किसानों को मिलेगा फसल सुझाव कैलेंडर

लाखों किसानों ने लिया भारतअ‍ॅग्री की सुविधा का लाभ

भारतअ‍ॅग्री से जुड़कर लाखों किसानों ने अपनी जिंदगी को संवारा हैं. भारतअ‍ॅग्री की मदद से लाखों किसान स्मार्ट बन गए हैं. साल 2021 तक भारतअ‍ॅग्री से 7 लाख किसान जुड़ चुके हैं. वहीं, आए दिन किसान भारतअ‍ॅग्री की सेवा ले रहे है. किसान मुफ्त में भारतअ‍ॅग्री अ‍ॅप डाउनलोड कर सकते है. भारतअ‍ॅग्री से जुड़ने के बाद किसानों को अगले तीन दिन की मौसम पूर्वानुमान जानकारी मुफ्त में मिलेगी.

भारतअ‍ॅग्री किसानों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है. भारतअ‍ॅग्री की मदद से किसानों को खेती के बारें में पूरी जानकारी मिल रही है. भारतअ‍ॅग्री के मदद से किसानों को फसल से संबंधित सारी जानकारी मिल रही है, साथ ही भारतअ‍ॅग्री किसानों को फसल में लगने वाले कीट और रोग प्रबंधन के बारे में भी जानकारी दी जाती है. इसके अलावा भारतअ‍ॅग्री किसानों को केंद्र/राज्य सरकार द्वारा चलाई गई योजना के बारे में भी जानकारी देता है.

भारतअ‍ॅग्री की प्रमुख सेवाएं

मौसम पूर्वानुमान की सटीक जानकारी

फसल प्रबंधन की जानकारी

बाजारभाव

केंद्र/राज्य सरकार द्वारा चलाई गई योजना की जानकारी

पशुपालन से जुड़ी जानकारी

उपकरणों के बारे में जानकारी

खेती करने के स्मार्ट टिप्स

फसल की बुवाई से लेकर कटाई तक पूरी जानकारी

रोग एवं कीट प्रबंधन

भारतअ‍ॅग्री की इन अनगिनत सेवाओं का लाभ लेने के लिए निचे दी गयी लिंक पर क्लिक करें https://bharatagriapp.onelink.me/ydvW/5bacd119 या व्हाट्सएप नंबर से भारतअ‍ॅग्री से संपर्क करें (+91-90759 07733)

English Summary: BharatAgri Best Agriculture App in India

Like this article?

Hey! I am KJ Staff. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News