MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

'मैसर्ज अवनी इंटरप्राइजेज', 'बंसत उत्सव' कार्यक्रम में की कृषि औजारों की प्रदर्शनी

प्राय: कृषि व उससे जुड़े क्षेत्रों को उन्नत बनाने की दिशा में अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. इन कार्यक्रमों का मुख्य उद्देश्य कृषि जगत में हो रहे बदलावों से किसानों को रूबरू कराना होता है. इसी कड़ी में उत्तराखंड शासन व राज्यपाल के तत्वावधान में तीन दिवसीय 'बंसत उत्सव' कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

सचिन कुमार
Farmer exhibition
Farmer exhibition

प्राय: कृषि व उससे जुड़े क्षेत्रों को उन्नत बनाने की दिशा में अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. इन कार्यक्रमों का मुख्य उद्देश्य कृषि जगत में हो रहे बदलावों से किसानों को रूबरू कराना होता है. इसी कड़ी में उत्तराखंड शासन व राज्यपाल के तत्वावधान में तीन दिवसीय 'बंसत उत्सव' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में कृषि व बागवानी हेतु इस्तेमाल में लायी जाने वाली औजारों की प्रदर्शनी 'मैसर्ज अवनी इंटरप्राइजेज' की तरफ से wolf Garten  ब्रांड नाम से लगाई गई थी.

इस कार्यक्रम के प्रति लोगों के आकर्षण का अंदाजा आप महज इसी बात से लगा सकते हैं कि इस प्रदर्शनी में हजारों की संख्या में किसानों ने भी हिस्सा लिया. इसके अलावा, किसानों ने औजारों की जमकर खरीदारी की व उनसे संबंधित जानकारियों को प्राप्त किया. निसंदेह, इन औजारों के प्रति लोगों का रूझान देखने लायक था.

बता दें कि wolf Garten,  MTD कंपनी का ब्रांड है, जिसका निर्माण विगत 99 वर्षों से जर्मनी स्थित फ्रैक्ट्री में हो रहा है तथा विश्व के 160 से भी अधिक देशों में इसका विपणन होता है.

wolf Garten के औजार कृषि व बागवानी हेतु बहुत उपयोगी हैं, जिसका नमूना इस मेले में बखूबी देखने को मिली है. wolf Garten  द्वारा बनाए गए औजार कृषि व बागवानी के दृष्टिकोण से बहुत उपयोगी माने जाते हैं. कंपनी की तरफ से इन औजारों पर 10 से 12 वर्षों की गारन्टी दी जाती है.

English Summary: avni enterprises orgonise a two days exhibition Published on: 18 March 2021, 01:56 PM IST

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News