1. Home
  2. ख़बरें

ग्वालियर-जबलपुर के बाद अब इंदौर को मिलेगी प्राकृतिक एवं जैविक खेती के साथ कृषि विश्वविद्यालय की सौगात

मध्य प्रदेश को कृषि क्षेत्र के नए आयामों में बड़ी उपलब्धि हासिल होने जा रही है. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश को कृषि विश्वविद्यालय की सौगात देने जा रहे है.

अनामिका प्रीतम

कृषि क्षेत्र में मध्य प्रदेश के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. ग्वालियर और जबलपुर के बाद अब इंदौर में प्राकृतिक एवं जैविक खेती के साथ कृषि विश्वविद्यालय की सौगात केंद्र सरकार मध्य प्रदेश को कृषि मंत्री कमल पटेल की पहल पर देने जा रही है.

कृषि मंत्री एवं किसान नेता कमल पटेल ने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री से भेंट कर कृषि से संबंधित अनेक विषयों पर चर्चा की और कृषि महाविद्यालय इंदौर को जैविक एवं प्राकृतिक खेती के साथ विश्वविद्यालय (यूनिवर्सिटी) बनाने के लिए पत्र देकर आग्रह किया. 

मंत्री कमल पटेल की आग्रह पर केंद्रीय मंत्री तोमर ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही इस दिशा में केंद्र सरकार निर्णय लेकर मध्यप्रदेश वासियों के लिए नई सौगात देगी.

English Summary: After Gwalior-Jabalpur, now Indore will get gift of Agriculture University with natural and organic farming Published on: 03 December 2022, 05:32 IST

Like this article?

Hey! I am अनामिका प्रीतम . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News