अदामा इंडिया के इन नए उत्पादों से किसानों को मिलेगा लाभ.

 

अदामा इंडिया कृषि क्षेत्र की जानी-मानी कंपनी है. अदामा का मानना है कि किसानों की सेवा ही इस कंपनी की असली पूजा है. यह कृषि क्षेत्र की एक अग्रणी कंपनी है जिसका विश्व में जेनेरिक में पहला  और भारत में दूसरा स्थान है. यह कंपनी नए उत्पादों की खोज में पूरा विश्वास रखती है. यह कंपनी भारत में प्रत्येक वर्ष तीन से चार नए उत्पाद लांच करती है. जिससे किसानों की फसलों में कीटों एवं अन्य कारणों से होने वाले नुकसान को रोका जा सके. हाल ही में कंपनी ने उत्पाद ने पाउडरी मिल्डीयू फफूंदी के लिए निमरोड नामक दवा को बाजार में उतारा है. इसी सन्दर्भ में कंपनी ने हिमाचल के कुफरी में अपने चैनल पार्टनर्स के लिए एक सम्मलेन का आयोजन किया. जिसमें कंपनी के 100 से अधिक वितरको ने भाग लिया. कंपनी के नेशनल हेड, सेल्स एंड मार्केटिंग एस.बी.वी.आर बालाजी प्रसाद ने सभी को संबोधित किया. उन्होंने बताया कि यह कंपनी सीधे किसानो से जुड़कर उनके हित के लिए काम कर रही है.

कंपनी का उद्देश्य सीधे तौर पर किसानों को लाभ पहुंचाना है. इस दौरान कंपनी ने अपने दो नए उत्पाद बाराजाईड व समीर लांच किए. बाराजाईड उत्पाद फसलों में लगने वाली सभी प्रकार की सुंडियों के लिए है. इसकी मात्रा फसलो के अनुसार अलग-अलग है. यह एक अनोखा उत्पाद है. जो किसानों के लिए एक वरदान है. इससे फसलों में होने वाला नुकसान कम होगा और उनकी पैदावार बढ़ेगी. कम्पनी के सेल्स व मार्केटिंग हेड रमेश रेड्डी ने कहा कि कंपनी ने ये नए उत्पादों किसानों की जरूरतों को देखते हुए लांच किए है, इससे किसानों को फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि कंपनी एक नए मुकाम को छू रही है. उन्होंने बताया की कंपनी 2022 तक अपने 22 उत्पादों को बाजार में उतारेगी. इस मौके पर कंपनी के जोनल मैनेजर दिनेश त्यागी ने सभी का अभिन्दन किया और बताया की कंपनी किन-किन पोलिसी पर काम कर रही है. इसके बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश में कंपनी की उपलब्धियों के विषय में विस्तार से  बताया कि किस तरीके से कंपनी आने वाले समय में काम करेगी.

कंपनी के रीजनल मैनेजर नवाब सिंह पंवार ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में फसलों की स्थिति और अदामा किस तरीके से काम कर रही है, विस्तार पूर्वक इसके विषय में जानकारी दी. इसी दौरान उन्होंने मंच का भी सञ्चालन किया. इसके बाद सा भी विक्रेता बंधुओं को पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया. अनिल गौड़ ने बाराजाईड व समीर के विषय में विस्तृत जानकारी दी और कहा कि अदामा के ये दोनों नए उत्पाद किसानों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. इनसे किसानों को फायदा  पहुंचेगा और अधिक फसल उत्पादन मिलेगा.

 

Comments