1. ख़बरें

महात्मा गांधी नरेगा के लिए ब्लॉक स्तर पर 37 पदों पर सरकारी नौकरियां, मासिक सैलेरी 30 से 35 हजार रुपए

आदित्य शर्मा
आदित्य शर्मा
narega

ग्रामीण क्षेत्र के कार्यों ले जुड़ी सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. नौकरी की यह अधिसूचना महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (MGNREGA) के कर्नाटक राज्य में क्रियान्वयन के लिए जारी की गई है. इसमें कुल 37 रिक्त पदों के लिए अधिसूचना जारी किया गया है. इनमें जीआईएस कोऑर्डिनेटर, एमआरएम एक्सपर्ट और लाइवलीहुड एक्सपर्ट के पद को रिक्तियों में शामिल किया गया है. इसकी भर्ती के लिए हाल ही में नोटिफिकेशन 7 सितंबर 2020 को कर्नाटक राज्य सरकार के ग्रामीण विकास और पंचायत राज विभाग द्वारा जारी किया गया.

जो भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट, rdpr.karnataka.gov.in पर जारकर आवेदन भरकर जमा करवा सकते हैं. वहीं जो उम्मीदवार भर्ती की अधिसूचना और आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना चाहते हैं वो नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से आसानी से कर सकते हैं. वहीं इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसकी अंतिम तिथि 21 सितंबर 2020 निर्धारित की गयी है.

mann rega

अलग-अलग पोस्ट के लिए योग्यता मानदंड

ब्लॉक जीआईएस कोऑर्डिनेटर

इस पद के लिए आवेदक को संबंधिक क्षेत्र में बीई/बीटेक या एमई/एमटेक या एमसीए या कृषि में पीजी के साथ सम्बन्धित क्षेत्र में डिप्लोमा होना अनिवार्य है. इसके साथ ही सम्बन्धित कार्य का 2 वर्ष का अनुभव होना भी जरूरी है.  वहीं इसके लिए आवेदनकर्ता की आयु सीमा 21 से 45 वर्ष के बीच होना आवश्यक है.

ब्लॉक एमआरएम एक्सपर्ट

सिविल या कृषि इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक या सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना अनिवार्य. इसके साथ ही संबंधिक कार्यों का 2 वर्ष का अनुभव होना भी जरूरी है.  इसके लिए आयु सीमा 21 से 45 वर्ष के बीच रखी गयी है.

ब्लॉक लाइवलीहुड एक्सपर्ट

इस पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले के पास मास्टर्स की डीग्री होना अनिवार्य है और वो भी इन क्षेत्रों में जैसे एग्रीकल्चर इकनॉमिक्स या हॉर्टिकल्चर या एग्रोफॉरेस्ट्री या एग्रोनॉमी या फॉरेस्ट्री में. इसके साथ ही, संबंधित कार्य का 2 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है. इसमें आयु सीमा 21 से 45 वर्ष के बीच होना अनिवार्य रखा गया है.

जानिए कितनी होगी सैलरी

ब्लॉक जीआईएस कोऑर्डिनेटर – 35,000 रुपये प्रतिमाह और यात्रा भत्ता
ब्लॉक एमआरएम एक्सपर्ट – 30,000 रुपये प्रतिमाह और यात्रा भत्ता
ब्लॉक लाइवलीहहुड एक्सपर्ट – 30,000 रुपये प्रतिमाह और यात्रा भत्ता

English Summary: 37 government jobs at block level for Mahatma Gandhi NREGA, monthly salary from 30 to 35 thousand rupees

Like this article?

Hey! I am आदित्य शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News