Lifestyle

पुरूषों को भा रही है दाढ़ी, जानिए फैशन के दौड़ में क्या है ट्रेडिंग

bearead

भाग-दौड़ वाली जिंदगी और पल-पल बदलता फैशन. फैशन के इस नये दौर में मेहनती होने के साथ-साथ स्मार्ट एवं एक्टिव दिखना जरूरी है. ध्यान रहे कि आपसे पहले आपकी वेशभूषा बोलती है. इसलिए जरूरी है कि आगे बढ़ने के लिए आप भी अपने आप को समय के साथ अपडेट रखें. वैसे अभी के फैशन की बात करें तो पुरूषों की दाढ़ी-मूंछें जोरदार ट्रेंड में है. इस बारे में जब हमने एक हेयर स्टाइलिस्ट से बात की तो उन्होंने बताया कि अब वो क्लीनशेव वाला जमाना चला गया.

युवाओं को नये-नये स्टाइल और अलग-अलग प्रकार की दाढ़ी-मूंछें भा रही है. वहीं किशोर उम्र के लड़को में भी हल्की दाढ़ी रखने का क्रेज बढ़ा है। वैसे बता दें कि हल्की और वेल मेन्टेन दाढ़ी-मूंछे रखना आपको मेच्योर लुक प्रदान करता है. लेकिन आपको यह बात भी ध्यान रखनी चाहिए कि हर तरह का लुक हर किसी पर अच्छा नहीं लगता और इसलिए यह जररी है कि फैशन की सही समझ आपको जरूर होनी चाहिए. आज़ हम अपने इस लेख की मदद से आपको बताने जा रहे हैं कि आपके चेहरे और उम्र के हिसाब से किस तरह की दाढ़ी आप पर सबसे ज्यादा सुंदर लगेगी.

beared

गोटी स्टाइल: ‘दिल चाहता है’ फिल्म में आमिर की गोटी स्टाइल दाढ़ी को कौन भूल सकता है. यह स्टाइल लोगों को खूब पसंद आई थी. यह दाढ़ी आपको अर्बन व स्टाइलिश लुक देती है। इस स्टाइल में क्वासी गोटी में पतली मूंछों के साथ निचले होंठ के नीचे दाढ़ी का एक पैच रख सकते हैं.

बल्बो: बल्बो भी वैसे कुछ-कुछ क्वासी गोटी जैसा ही है, लेकिन इसमे मूंछों और दाढ़ी के पैच के साथ चिन स्ट्रेप भी होती है. बता दें कि चिन स्ट्रैप में बालों की एक लेयर द्वारा जॉ लाइन को कवर किया जाता है.

स्टबल: स्टबल दाढ़ी का फैशन भी आजकल परवान पर है. लेकिन बता दें कि यह फैशन छोटे चेहरों पर ही सबसे ज्यादा फबता है. इसलिए हम आपको सलाह देते हैं कि अगर आपका चेहरा बड़ा एवं भरा है, तो इस स्टाइल को इगनोर करें.

स्क्रफी:  ‘देव डी’ फिल्म के बाद से यह स्टाइल भारत में प्रचलन में आ गया. यह आपको कॉन्फिडेंट एवं डेयरिंग लुक देता है.



Share your comments