MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. सरकारी योजनाएं

Krishi Loan: किसानों के लिए अच्छी खबर, इस नंबर पर सिर्फ करें मिस कॉल और मैसेज, सीधे खाते में आएंगे लोन के पैसे!

देश के करोड़ों किसानों को नए साल पर बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. जी हां ये तोहफा देश का सरकारी बैंक यानि पीएनबी किसानों को देने जा रहा है. इसके तहत किसान आसानी से कृषि लोन ले सकेंगे.

अनामिका प्रीतम
अनामिका प्रीतम
PNB Agriculture Loan
PNB Agriculture Loan

बीते कई सालों से देश के किसानों को समृद्ध बनाने के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं. ये योजनाएं ना सिर्फ केंद्र सरकार और राज्य सरकारें द्वारा चलाई जाती हैं, बल्कि इसमें भारत के बैंक भी अपनी भूमिका निभा रहे हैं. इसी कड़ी में देश का सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी, PNB) आपके लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है. ऐसे में अगर आप भी किसान हैं तो ये आपके लिए नए साल का तोहफा हो सकता है.

सिर्फ एक मिस कॉल से मिलेगा कृषि लोन

पंजाब नेशनल बैंक ने किसानों को दिए जाने वाले लोन के प्रोसेस को और आसान बनाने का काम किया है. जी हां, पंजाब नेशनल बैंक ने दावा किया है कि उसके द्वारा किसानों को दिए जा रहे कृषि लोन के लिए किसानों को सिर्फ एक नंबर पर मिस कॉल और मैसेज करना होगा. इतना करते ही किसानों के खाते में लोन के पैसे आ जायेंगे. ऐसे में अगर आप किसान हैं और आपको पैसों की जरूरत पड़ती है तो आपको सिर्फ एक मिस कॉल करनी है. तो चलिए जानते हैं कि किन नंबरों पर मिस कॉल कर आप पीएनबी से कृषि लोन ले सकते हैं.

लोन के लिए इन नंबरों पर करें मिस कॉल और मैसेज

अब किसानों को कृषि लोन लेने के लिए लंबी लाइनों और लंबे दिनों का इंतजार कर परेशान नहीं होना पड़ेगा. बल्कि अब उन्हें बस मिस कॉल और मैसेज द्वारा लोन की सुविधा मिल जायेगी. इस बारे में खुद पंजाब नेशनल बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर से जानकारी साझा करते हुए ट्वीट किया है.

पंजाब नेशनल बैंक ने इस ट्वीट के जरिए लोन लेने के कई आसान तरीके बताये हैं जो हम आपके साथ नीचे साझा कर रहे हैं. ऐसे में पीएनबी द्वारा लोन लेने के लिए बताए गए निम्न तरीकों में से किसान कोई भी तरीका अपना सकते हैं.

ये भी पढ़ें: PNB Money Saving Scheme: इन 2 योजनाओं से उठाएं 6 लाख रुपए का लाभ, जानिए कैसे?

आवेदन करने के लिए अपनाएं इनमें से कोई भी आसान तरीका-

  • कृषि लोन लेने के लिए 56070 नंबर पर ‘Loan’ लिखकर एसएमएस करें.

  • इसके अलावा कृषि लोन लेने के लिए आप 18001805555 पर मिस कॉल भी कर सकते हैं.

  • 18001802222 पर कॉल सेंटर से संपर्क करें.

  • आप कृषि लोन के लिए नेट बैंकिंग वेबसाइट netpnb.com द्वारा आवेदन कर सकते हैं.

  • पीएनबी वन ऐप द्वारा भी कृषि लोन के लिए आवेदन किया जा सकता है.

घर बैठे करें लोन के लिए आवेदन

आपको यहां बता दें कि देश के किसानों को पीएनबी की तरफ से कई सुविधाएं दी जाती हैं. इन्हीं में से एक कृषि लोन की सुविधा है. लेकिन पहले इसके लिए किसानों को कई बार बैंक के चक्कर काटने पड़ते थे. लेकिन अब पीएनबी का दावा है कि आप घर बैठे की बस कुछ आसान तरीकों को अपनाकर लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

English Summary: Krishi Loan: Good news for farmers, just give miss call and message on this number, loan money will come directly into the account! Published on: 26 December 2022, 04:53 IST

Like this article?

Hey! I am अनामिका प्रीतम . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News