1. कंपनी समाचार

हरियाणा में हुई संकल्प स्टोर की शुरुआत

Haryana Sankalp


देश की मशहूर कंपनी कृषि रसायन एक्स्पोर्ट्स लि० ने हरियाणा में अपने नए स्टोर संकल्प की शुरुआत की है.  किसानों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हरियाणा के करनाल, तरावड़ी, लाडवा (कुरुक्षेत्र) और सनोली (पानीपत) जगहों पर संकल्प स्टोर्स की शुरुआत की गई है. विगत 18 जुलाई, 2019 को पहला स्टोर करनाल में खोला गया. संकल्प स्टोर के मुख्य 7 फायदे है जो निम्नलिखित हैं

बता दें कि करनाल और सनोली में संकल्प स्टोर का विधिवत उद्घाटन किया गया. स्टोर में पूजा अर्चना के साथ संकल्प स्टोर की शुरुआत की गई. इस मौके पर कंपनी के बिजनेस हेड, नार्थ, सुरेंद्र मट्टू जी, आर०के० सिंह (आर०एम०, संकल्प), एस के शर्मा (आर०एम०, करनाल), ए पंडिता (आर०एम०, एनसीआर), आर० के० फुटेला (आर०एम०, कॉटन), संजय कुमार (आर०एम०, सीड), अशोक कुमार सुनेहा (बीडीएम) तथा संकल्प स्टोर के सभी कर्मचारी उपस्थित थे.

Ksian Sankalp

मेगा फार्मर मीटिंग

अगले दिन संकल्प स्टोर पर एक मेगा फार्मर मीटिंग का आयोजन किया गया. इस दौरान वहां पर बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे. मेगा मीटिंग्स में किसानों को सम्बोधित करते हुए सुरेंद्र मट्टू जी ने कंपनी और संकल्प स्टोर के फायदे बताए. संकल्प स्टोर खोलने के उद्देश्य और भविष्य में उसके कार्यों के बारे में भी संक्षिप्त विवरण दिया. उस दौरान डॉ0 अशोक सुनेहा (बीडीएम) ने मौजूदा स्थिति में विभिन्न कीटों, रोगों और उनके रोकथाम हेतु विभिन्न उत्पादों का विवरण किसानों को दिया, साथ ही मवेशियों के आहार का भी ज्ञान दिया. संजय कुमार ने किसानों को बीज और सेवाओं की जानकारी दी और आर०के० सिंह ने टीम मेंबर्स की भूमिकाओं और किसानों के प्रति उनकी जिम्मेदारियों का परिचय दिया.

English Summary: Sankalp store open in Haryana

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News