Corporate

सबसे बड़ी टेंशन से छुटकारा, अब मोबाइल से करिए सिंचाई...

पुराने जमाने में किसी बुजुर्ग ने कहा था कि एक वक़्त ऐसा आएगा इंसान सब काम एक ही स्थान पर बैठे हुए करेगा. बुजुर्गों की पुरानी कहावतें आज सच होती जा रही हैं. तकनीक ने इतनी तेजी से इस संसार को जकड़ा है कि हर एक काम आसान हो गया है.

पहले किसान खेत को सींचने के लिए दो-दो दिन खेत में रहा करता था. ताकि उसका खेत पूरी तरह से सींच जाए. लेकिन अब किसान अपने घर बैठे आसानी से सिर्फ एक यंत्र के जरिए खेत की सिंचाई कर सकता है. जी हाँ यह संभव है.

ओस्सियन एग्रो कंपनी नैनो गणेश के नाम से किसानों के लिए एक उत्पाद उपलब्ध करा रही हैं. इस उपकरण के माध्यम से किसान आसानी से घर बैठे अपने समबर्सिबल पम्प को चला सकता है. यानी की जब किसान को खेत में सिंचाई की जरुरत पड़े तो वो घर पर बैठे हुए सम्बर्सिबल को चालू कर सकता है और बंद कर सकता है.

इस ऑटोमैटिक स्विच को मोबाइल फ़ोन से कनेक्ट कर दिया जाता है तो किसान आसानी से मोटर को फ़ोन के माध्यम से ओंन और ऑफ दोनों कर सकता है. यहाँ तक की यदि किसान को लग रहा है कि मोटर में कोई प्रॉब्लम है तो उसको आसानी से इस यंत्र के माध्यम से अलर्ट मिल जाता है. यह एक बहुत ही अत्याधुनिक यन्त्र हैं. जिससे किसान काफी फायदा ले रहे हैं.

मशीन सम्बन्धी जानकारी के लिए संपर्क करें:

मिस्टर जयन:

020-24232277

020-24472277



English Summary: nano ganesh News

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in