1. कंपनी समाचार

Lockdown 2.0: मदर डेयरी दिल्ली एनसीआर के हॉटस्पॉट में करेगी दूध और डेयरी उत्पादों की आपूर्ति

सुधा पाल
सुधा पाल

देश में लगे दूसरे लॉकडाउन के बीच, प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी कंपनी ने हाल ही में एक खास योजना बनाई है. इस लॉकडाउन में आ रही लोगों की दिक्कतों को सुलझाने में केंद्र सरकार की मदद कर रही इस कंपनी ने राजधानी दिल्ली के लिए अपने कदम बढ़ाए हैं. दरअसल, क्षेत्र में कोरोनो वायरस महामारी के 61 हॉटस्पॉट में मदर डेयरी ने दूध और अन्य डेयरी उत्पादों की आपूर्ति करने के लिए विशेष व्यवस्था की है.

क्षेत्र में रोजाना 30 लाख प्रति लीटर से अधिक दूध की बिक्री

मंगलवार को इस संबंध में बात करते हुए इसकी जानकारी कंपनी के ही एक अधिकारी ने दी है. मदर डेयरी (Mother Dairy) दिल्ली-एनसीआर में दूध और डेयरी उत्पादों की आपूर्ति करने वाली प्रमुख कंपनी है. आपको बता दें कि क्षेत्र में रोजाना 30 लाख प्रति लीटर से अधिक दूध की बिक्री कंपनी द्वारा की जाती है.

हॉटस्पॉट में 15 वाहनों से दूध और अन्य उत्पादों की आपूर्ति

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के 61 हॉटस्पॉट में दूध और अन्य उत्पादों की आपूर्ति के लिए 15 वाहनों को तैनात किया है. वहीं कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, "वाहन वितरण की व्यवस्था के माध्यम से, मदर डेयरी दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, गुड़गांव और फरीदाबाद के हॉटस्पॉट क्षेत्रों में प्रतिदिन लगभग 78,622 लीटर दूध बेचती है."

हॉटस्पॉट क्षेत्रों की पहचान के साथ जनता की आवाजाही प्रतिबंधित

कंपनी ने यह कदम विभिन्न आरडब्ल्यूए (RWAs) और स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर उठाया है जिससे उपभोक्ताओं को दूध और दूध उत्पादों (dairy products) की आसान पहुंच सुनिश्चित हो सके. इसके अलावा, सरकार ने कोरोनो वायरस के बढ़ते मामलों के साथ दिल्ली-एनसीआर के कई हॉटस्पॉट क्षेत्रों की पहचान की है. वहां के निवासियों की आवाजाही पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही केवल सीमित बाहरी प्रवेश की अनुमति दी गयी है.

English Summary: mother dairy will supply milk and dairy products in hotspot areas of delhi ncr amid corona lockdown 2

Like this article?

Hey! I am सुधा पाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News