Corporate

Mother Dairy: लोगों को ऑनलाइन दूध बेचेगी मदर डेयरी, मिल सकती है होम डिलिवरी की सर्विस

देश पर कोरोना वायरस का संकट छाया हुआ है. पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में आम आदमी को दूध, सब्जी और फलों की कोई कमी न हो, इसके लिए कई कंपनियां आगे आकर सुविधाएं उपलब्ध करा रही हैं. इसी कड़ी में भारत की प्रमुख मदर डेयरी कंपनी (Mother Dairy) भी जनता की मदद के लिए आगे आई है.

मदर डेयरी शुरू करेगी ऑनलाइन दूध की डिलिवरी

दरअसल, मदर डेयरी कंपनी दूध डिलिवरी की सर्विस ऑनलाइन करने की योजना बना रही है. मदर डेयरी ने कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों को एक पत्र लिखा है, जिसमें एक साथ मिलकर काम करने की अपील की है. मदर डेयरी ने आग्रह किया है कि दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में दूध की सही तरह से आपूर्ति हो पाए, इसके लिए सबको एक साथ मिलकर एक टीम की तरह काम करना होगा.

इस पत्र में आगे लिखा गया है कि जहां कुछ राज्य की सरकारें घर बैठे जरूरी सामान की सुविधा उपलब्ध करा रही हैं. वहीं मदर डेयरी भी मदद करना चाहती है. मदर डेयरी ने उपभोक्ताओं से वादा किया है कि कोरोना संकट में वह उपभोक्ता के दरवाजे तक दूध पहुंचाएगी.

जानकारी के मुताबिक...

मदर डेयरी अपनी पूरी क्षमता के साथ काम करने को एकदम तैयार है. इस वक्त कंपनी करीब 35 लाख लीटर प्रतिदिन के औसत से दूध की आपूर्ति कर रही है. बता दें कि कुछ क्षेत्रों में मांग बढ़ रही है.ऐसे में अगर ई-कॉमर्स कंपनियां एकसाथ मिलकर काम करती हैं, तो वह अपनी क्षमता को करीब 10 प्रतिशत और अधिक बढ़ा सकते हैं.

आपको बता दें कि देश में लॉकडाउन होने के बाद मदर डेयरी ने अपने सभी यानी 850 ऑपरेटिंग बूथों पर दूध और दूध उत्पादों की पूर्ति करने का प्रयास कर रही है. जहां ग्राहकों तक दूध और दूध के उत्पाद नहीं पहुंच पा रहे हैं, वहां मदर डेयरी ने बाकी ई-कॉमर्स कंपनियों से एकसाथ मिलकर काम करने का अनुरोध किया है. आपको बता दें कि मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में करीब 250 टन फलों और सब्जियों की आपूर्ति की है. इस मांग को खुदरा बिक्री केन्द्र 'सफल' के माध्यम से पूरा किया गया है.

ये खबर भी पढ़ें: तरबूज और खरबूज में लगने वाले प्रमुख रोग और कीट, जानिए रोकथाम का तरीका



English Summary: mother dairy will sell milk to people online

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in