Corporate

Mahindra Tractors: कोरोना संकट में मदद के लिए आनंद महिंद्रा देंगे अपनी 100% सैलरी, करेंगे ये बड़े योगदान

महिंद्रा ग्रुप के सीईओ (Mahindra Group CEO) आनंद महिंद्रा ने देश पर आई इस संकट की घड़ी में अपनी हिस्सेदारी बखूबी दिखाई है. जहां पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (CORONAVIRUS) महामारी बन चुका है और तेजी से फैल रहा है, भारत में इसे रोकने के हर मुमकिन प्रयास किए जा रहे हैं. इसी बीच महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप का जाना-माना नाम आनंद महिंद्रा भी सुर्ख़ियों में है.

आनंद महिंद्रा ने कहा है कि महिंद्रा समूह कोरोना वायरस (coronavirus outbreak) से लड़ने के लिए अस्थायी स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थापना में भारत सरकार और सेना का समर्थन करने के लिए तैयार है. कंपनी की परियोजना टीम लोगों की देखभाल और स्वास्थ्य सम्बंधित सुविधाओं के लिए सरकार और सेना की सहायता करेगी.

आनंद महिंद्रा ने किया ट्वीट

आपको बता दें कि आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर अपने एक ट्वीट के जरिए इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि छोटे व्यवसायों और स्वरोजगार करने वाले लोग इस कोरोना वायरस से सबसे ज़्यादा प्रभावित हुए हैं. ऐसे लोगों के लिए फंड बनाने में वे अपने वेतन का 100 फीसदी योगदान देंगे. उन्होंने ट्वीट किया, "मैं अपनी 100% वेतन योगदान में दूंगा और अगले कुछ महीनों में इसे और बढ़ा दूंगा." 

30 जून 2020 तक सैनेटाइज़र और मास्क की समस्या हो सकती है दूर

आपको बता दें कि हाल ही में, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने भी चिकित्सा शिक्षा संस्थानों और अस्पतालों से पर्याप्त संख्या में वेंटिलेटर और ऑक्सीजन मास्क के लिए आग्रह किया था. वहीं सरकार ने भी बाजार में विक्रेताओं को सैनेटाइज़र, मास्क और अन्य चिकित्सा आपूर्ति के लिए अत्यधिक कीमत वसूलने पर उन्हें कड़ी चेतावनी दी है. ख़ास बात यह है कि सरकार ने बाजारों में उपलब्धता को विनियमित करने के लिए 30 जून 2020 तक आवश्यक वस्तुओं की सूची के तहत सैनेटाइज़र और मास्क भी शामिल किए हैं. 

Mahindra Holiday Resorts को अस्थायी रूप से मदद के लिए कराया जाएगा उपलब्ध

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन (chairman of Mahindra Group) ने यह भी कहा है कि वे महिंद्रा हॉलिडे रिसॉर्ट को अस्थायी रूप से मरीजों या उनकी देखभाल सम्बंधित उपयोग के लिए उपलब्ध कराएंगे.

महिंद्रा की मैन्युफैक्चरिंग इकाइयों में वेंटिलेटर तैयार किए जाने की योजना

इसके साथ ही आनंद महिंद्रा ने यह भी बताया है कि महिंद्रा की मैन्युफैक्चरिंग इकाइयों का इस्तेमाल वेंटिलेटर्स तैयार करने में किए जाने की योजना है.



English Summary: Mahindra group ceo anand mahindra will provide his 100 percent salary during this covid 19 crisis

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in