1. कंपनी समाचार

जॉन डीरे का किसानों को सौगात, मार्केट में आये किफायती एवं मजबूत ट्रैक्टर्स

सिप्पू कुमार
सिप्पू कुमार

अमेरिकन ट्रैक्टर निर्माता कंपनी जॉन डीरे आज भारतीय बाजार में किसी पहचान की मोहताज नहीं है. पिछले 20 वर्षों से कृषि उपकरण एवं मजबूत ट्रैक्टर्स बनाकर कंपनी किसानों का विश्वास अर्जित करने में सफल रही है. शायद यही कारण है कि कंपनी ने जहां पिछले साल चालू वर्ष में 1 लाख से अधिक ट्रैक्टर्स बनाये वहीं इस वर्ष नये-नये फीचर्स के साथ मजबूत ट्रैक्टर्स भी लॉन्च कर दिये. त्यौहारों के मौके पर कंपनी के तीन नये ट्रैक्टर्स किसानों के लिये उपलब्ध है, जो खास तौर पर सबकी पहली पसंद बने हुए हैं. चलिए आपको बताते हैं कि इस बार ये कंपनी आपके लिये क्या नया लेकर आई है.

जॉन डीरे 5105 4डल्यू डी:

ये ट्रेक्टर अभी कुछ महीने पहले ही 40 हॉर्स पावर के साथ लॉन्च हुआ है. भारत में इसकी भारी मांग है. इससे पहले इसी ट्रेक्टर को टू व्हील ड्राइव में निकला गया था. लेकिन अब कंपनी ने इसमें बदलाव करते हुए फोर व्हील ड्राइव में निकला है. जिसका सबसे बड़ा फायदा ये है कि बाकि ट्रेक्टर्स की तरह ये खेतों में स्लिप नहीं होता है और हर तरह के सतह पर परफोर्मस देने में सक्षम है. इसके साथ ही 3 सिलिंडर पावरफुल इंजन भी इसको बाकि ट्रैक्टर्स से अलग और अनोखा बनाती है. इस ट्रेक्टर में डिजिटल मीटर लगाया गया है. जबकि सुरक्षा की दृष्टि से फिंगर गार्ड की सुविधा दी गयी है.

johan

जॉन डीरे 5205 48 एचपी:

ये ट्रेक्टर ड्राई एयर क्लीनर के फीचर से लैस है. वहीं इसमें आयल इमर्सद डिस्क ब्रेक और पिस्टन कूलिंग जेट की सुविधा भी मौजूद है. खेती के साथ-साथ ये ट्रेक्टर भारी बोझा उठाने के लिये भी उपयुक्त है. जबकि इसकी फ्यूल कैपेसिटी 60 लीटर है.

जॉन डीरे 5405 गियर प्रो:

इस ट्रेक्टर में 63 एचपी केटेगरी के 3 सिलिंडर 2900 सीसी के साथ मौजूद है. इंजन को एयर ड्राई और कूलैंट कूल्ड विथ ओवरफ्लो रिजर्वायर की सुविधा खास बनती है. वहीं ट्रेक्टर में पावर स्टीयरिंग और 68 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है.

English Summary: john deere new tractors will make your festival more grateful

Like this article?

Hey! I am सिप्पू कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News