1. कंपनी समाचार

ज्यादा दुग्ध उत्पादन के लिए पशुओं को दें कपिला पशु आहार...

किसान पशुपालन तो कर रहे हैं। लेकिन अधिकतर किसान इसमें नुकसान उठा लेते हैं, इसका मुख्य कारण है उनके पशुओं को सही पोषण का न मिलना। जैसे मानव शरीर को सही समय पर भरपूर पोषण नहीं मिलने से वो कमजोर होता चला जाता है। ठीक उसी प्रकार पशुओं का शरीर भी कमजोर होता चला जाता है जिससे उनके दूध उत्पादन की क्षमता कम हो जाती है। इसका कारण किसानों में जानकारी का   न होना हैं जिसके चलते वो अपने पशुओं को जरुरी पोषक तत्व नहीं दे पाते हैं। वहीं कपिला पशुआहार एक ऐसा नाम है कि जिन पशुपालकों ने यह अपने पशुओं को खिलाया दोबारा उनको फिर से यही याद आया।

कपिला पशुआहार ने उत्तर भारत के किसानों के मध्य अपनी एक विशेष पहचान बनाई है। वर्षों से कपिला पशु आहार पशुओं का दूध बढ़ने और उनको सभी पोषक तत्व प्रदान करने में वरदान साबित हो रहा है। पशुपालक कपिला पशु आहार से संतुष्ट हैं। यह उत्पाद सभी पोषक तत्वों से युक्त है।

English Summary: For more milk production, give animals to Kapila Animal Feed ...

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News