1. बाजार

टमाटर के दाम बढ़े, कम आपूर्ति के चलते दिल्ली में भाव आसमान पर…

बारिश के कारण कर्नाटक व मध्य प्रदेश में टमाटर की फसल बर्बाद होने के कारण टमाटर की आवक में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके फलस्वरूप राजधानी दिल्ली में खुदरा बाजार में टमाटर का भाव बढ़ गया है। दिल्ली की आजादपुर मंडी में टमाटर के भाव 80 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गए हैं।

बारिश के कारण कर्नाटक व मध्य प्रदेश में टमाटर की फसल बर्बाद होने के कारण टमाटर की आवक में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके फलस्वरूप राजधानी दिल्ली में खुदरा बाजार में टमाटर का भाव बढ़ गया है। दिल्ली की आजादपुर मंडी में टमाटर के भाव 80 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गए हैं। इस बीच बताया जा रहा है कि आवक फसल के आने में अभी समय लगेगा क्योंकि मध्य प्रदेश में बारिश से फसल बर्बाद होने के फलस्वरूप किसानों ने टमाटर की दूसरी फसल की बुवाई की है।

टमाटर के भाव जहां पिछले वर्ष 30-40 रुपए प्रति किलोग्राम थे, वहीं अब भाव लंबी छलांग लगाते हुए 70-80 रुपए प्रति किलोग्राम पर जा पहुंचा है। तो वहीं टमाटर व्यापारी संघ के अध्यक्ष अशोक कौशिक की माने तों मंडी में टमाटर की औसत खरीद 225-250 टन प्रतिदिन की जाती थी जिसमें हाल में कमी के चलते अब 170-180 टन प्रतिदिन खरीद हो पा रही है।

English Summary: Tomato prices rise, due to low supply, prices in Delhi are high ... Published on: 25 November 2017, 11:43 IST

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News