1. ख़बरें

Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर योगी सरकार दे रही है प्रदेश की बेटियों ये खास तोहफा

स्वाति राव
स्वाति राव
Rakhi

Rakhi

रक्षाबंधन का त्योहार बहन-भाई के बीच प्रेम का प्रतीक माना जाता है. इस दिन बहन भाई को तिलक लगाकर और हाथों में राखी बांधकर उसके दीर्घायु की कामना करती है. इस पावन दिन पर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बंधने के लिए दूर-दूर से अपने भाई के घर आती हैं.  

इसी के मद्देनजर सीएम योगी ने प्रदेश की बेटियों को खास तोहफा दिया है. क्या है वो ख़ास तोहफा जानने के लिए पढ़िए इस पूरे खबर को......

दरअसल, रक्षाबंधन के इस पावन पर्व पर पर सीएम योगी ने यूपी की बेटियों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है. इस तोहफे में बेटियों को रक्षाबंधन पर मुफ्त बस यात्रा की सौगात के साथ ही राखी और मास्क देने का भी ऐलान किया है.

गौरतलब है कि योगी सरकार रक्षाबंधन से एक दिन पहले यानि 21 अगस्त को ‘मिशन शक्ति’ के शुभारंभ के अवसर पर राज्य के महिलाओं और बेटियों को कई बड़े तोहफे देने की तैयारी में है.

महिला पुलिस के लिए देंगे यह तोहफा – Will give this gift for women police

रक्षाबंधन के पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री महिला पुलिसकर्मियों को सबसे ज्यादा तोहफे दिए जायेंगे. दरअसल महिला पुलिसकर्मियों को पुरुष सहकर्मियों की तरह ही बीट पुलिस अधिकारी के रूप में तैनाती का उपहार दिया जाएगा. साथ ही पुलिसकर्मियों के नन्हें-मुन्ने बच्चों के लिए बालवाड़ी का उपहार भी योगी सरकार की तरफ से दिया जाएगा.

English Summary: yogi government is giving this special gift to the daughters of the state on rakshabandhan

Like this article?

Hey! I am स्वाति राव. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News