1. ख़बरें

बेहतर और एक समान अंकुरण के लिए बोएं SET टेक्नोलॉजी से निर्मित बीज

Shakti Vardhak Hybrid Seeds Pvt Ltd

शक्ति वर्धक हाइब्रिड सीड्स प्राइवेट लिमिटेड कृषि क्षेत्र की सबसे लोकप्रिय और भरोसेमंद कंपनियों में से एक है. यह अपने उच्च उपज और उच्चतम गुणवत्ता वाले बीजों के लिए जानी जाती है. हमें बताते हुए बहुत ख़ुशी हो रही है कि इस बार रबी सीजन में आने वाले सभी उत्पाद जैसे कि-

हाइब्रिड सरसों के बीज:
SVJH-84, SVJH-101, SVJH-65, और Kirti (कीर्ति)

संशोधित सरसों के बीज: SVJ-64, पारसमणि-8, पारसमणि-2, और अलबेली-1

गेहूं के बीज: SRW-5121, SRW-5212, SRW-4282, SRW-4142 (डॉली), SRW-3738 (हीना), SRW-688 में SET टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया जा रहा है.

SET टेक्नोलॉजी के फायदे

  • जैविक और अजैविक तनाव के प्रभाव को कम करे

  • बेहतर, स्वस्थ और एक समान अंकुरण

  • स्वस्थ और बेहतर जड़ प्रणाली

  • पौधे को स्वस्थ रखने में सहायक

SET बीज उपचार के साथ-साथ यांत्रिक (मैकेनिकल) और तकनीकी (टेक्निकल) विधियों का मिश्रण है जो एक बीज विकास के बहुत प्रारंभिक विकास चक्र से शुरू होता है. SET तकनीक को अनुसंधान (रिसर्च एंड डेवलपमेंट) से लेकर बीज के अंतिम चरण यानि की बीज की पैकिंग तक इस्तेमाल में लाया जाता है, ताकि किसान को बीज का अच्छा परिणाम मिल सके.

Shakti Vardhak Hybrid Seeds Pvt Ltd ranked first in Krishi Mela organized at CCSHAU

SET महत्वपूर्ण अंकुरण (जर्मिनेशन) अवधि और पौधे की स्थापना के प्रारंभिक चरणों के दौरान बीज का सहयोग करता है. नतीजतन, किसान को एक ऐसी फसल मिलती है, जिसकी एक शक्तिशाली और प्रभावशाली शुरुआत होती है. इतना ही नहीं 8-9 सितंबर को आयोजित कृषि मेला सीसीएसएचएयू में शक्ति वर्धक हाइब्रिड सीड्स प्राइवेट लिमिटेड ने पहला स्थान हासिल किया.  

English Summary: This Rabi Season, Prosper With Shakti Vardhak Hybrid Seeds

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News